पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना रिटर्न्स:बीकानेर में इस महीने पहली बार 5 नए पॉजिटिव, चिंता जरूरी

बीकानेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फरवरी के 22 दिनों में आए थे 6 मरीज, खांसी-जुकाम के रोगी बढ़े

बीकानेर में मंगलवार को पांच नए कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट हुए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने देर रात तक इसकी पुष्टि नहीं की, लेकिन बताया जा रहा है पांचों रोगी गंगाशहर क्षेत्र के हैं। इसके साथ ही फरवरी के 23 दिनों में यह पहला मौका है जब एक साथ पांच पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं। इस महीने में अब तक कुल छह ही रोगी रिपोर्ट हुए थे और 22 में से 17 दिन नया रोगी सामने नहीं आया।

ऐसे में बीकानेर के पीबीएम हॉस्पिटल के मेडिसिन आउटडोर में हर दिन पहुंच रहे रोगियों की संख्या बढ़कर लगभग 700 प्रतिदिन तक पहुंच गई है। इनमें से बड़ी तादाद खांसी, जुकाम और निमोनिया के लक्षण वाले रोगियों की है। हॉस्पिटल में कोविड की आशंका वाले डी-वार्ड में अब तक 12 रोगी भर्ती हो चुके हैं।

पीबीएम अस्पताल में मेडिसिन के दूसरे वार्डों में भी रोज चार से पांच ऐसे रोगी आ रहे हैं, जिन्हें निमोनिया की आशंका है। इनमें से लगभग सभी की कोविड रिपोर्ट निगेटिव आ रही है। ऐसे में डॉक्टर्स को आशंका है कि इनमें से कई लोग पॉजिटिव रहे होंगे, लेकिन समय पर सैंपल नहीं होने से जानकारी नहीं मिली। पीबीएम को छोड़ बाकी सभी जगह कोविड सैंपल लेने की व्यवस्था बंद हो चुकी है। हर दिन औसतन 425 ही सैंपल हो रहे हैं। ऐसे में आशंका यह है कि ऐसे मरीज दूसरे लोगों में संक्रमण फैला सकते हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें