• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • 509 Positive In Morning Report, So Far Only 26 Patients Admitted In The Hospital, In Which Eight Are On Oxygen, None On Ventilator

बीकानेर में हर छठा टेस्ट पॉजिटिव:दिनभर में 577 पॉजिटिव हुए, अस्पताल में भर्ती रोगियों की संख्या महज 26, ऑक्सीजन पर आठ रोगी

बीकानेर4 महीने पहले

बीकानेर में कोरोना रोगियों की संख्या थमने का नाम नहीं ले रही है। प्रदेशभर में जहां हर तेरहवां टेस्ट पॉजिटिव है, वहीं बीकानेर में हर छठा टेस्ट ही पॉजिटिव आ रहा है। राजस्थान में सबसे तेज कोविड संक्रमण बीकानेर में हो रहा है। इसके बाद भी अच्छी खबर ये है कि बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में कोरोना एक्टिव केस के मुकाबले भर्ती मरीजों की संख्या महज डेढ़ से दो परसेंट है। वहीं पीबीएम अस्पताल में कैंसर से पीड़ित एक चालीस वर्षीय महिला की मौत हो गई। मौत के बाद उसकी कोविड जांच की गई, जो पॉजिटिव थी। शुक्रवार को दिनभर में 577 नए कोरोना पॉजिटिव आ गए हैं।

शुक्रवार सुबह की रिपोर्ट में बीकानेर में पांच सौ पैंतीस नए पॉजिटिव केस आए हैं जबकि शाम को 68 केस मिले। ये तीन हजार से ज्यादा टेस्ट करने पर मिले हैं। अधिकांश रोगी बीकानेर शहर से हैं, जबकि इसके अलावा श्रीडूंगरगढ़, नोखा और देशनोक के हैं। हर रोज मिल रहे संक्रमितों में बच्चों की संख्या भी काफी है। महज दो तीन साल के बच्चे भी पॉजिटिव आ रहे हैं। एयरफोर्स स्टेशन नाल में शुक्रवार को फिर दस पॉजिटिव केस आए हैं।

इस बीच पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने बताया कि अस्पताल में 26 रोगी गुरुवार शाम तक भर्ती थे। इनमें अधिकांश की हालत सही है। आठ रोगियों को ऑक्सीजन बेड पर रखा गया है। हालांकि इन्हें भी हर वक्त ऑक्सीजन देने जैसी स्थिति नहीं है। बीकानेर में कोई भी रोगी फिलहाल वेंटीलेटर पर नहीं है। पिछली दो लहरों की तुलना में ये संख्या बहुत कम है। पहली व दूसरी लहर में जब ढाई हजार एक्टिव केस थे तो अस्पताल में ढाई सौ से ज्यादा मरीज थे, जबकि एक हजार से ज्यादा क्वारेंटाइन सेंटर्स पर थे। इस बार प्रशासन ने एक भी क्वारेंटाइन सेंटर नहीं बनाया है।

सावधानी फिर भी जरूरी

इसके बाद भी सावधानी बरतनी बहुत जरूरी है। डॉक्टर्स का कहना है कि नए वेरिएंट का कोई पता नहीं है कि कब ये खतरनाक मोड पर आ जाए। ऐसे में प्रशासन को पूरी तैयारी रखनी होगी। आम आदमी अगर लापरवाही करेगा तो हालात नियंत्रण से बाहर हो सकते हैं।