पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीकानेर में कोरोना:बीकानेर में दिनभर में 705 पॉजिटिव केस, आम दिनों से कम लिए थे सेम्पल, हर तीसरा टेस्ट मिल रहा पॉजिटिव

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच। - Dainik Bhaskar
रेलवे स्टेशन पर कोरोना की जांच।

बीकानेर में शुक्रवार को 705 पॉजिटिव केस आए हैं। गुरुवार को दो हजार 131 RT-PCR जांच करवाई गई थी, जिसकी रिपोर्ट में सरदार पटेल मेडिकल कॉलेज ने सुबह की रिपोर्ट में 551 को तथा शाम को 154 को पॉजिटिव मानते हुए आइसोलेट रहने की सलाह दी है। कितने लोगों की दिनभर में मौत हुई इस बारे में कोई सूचना नहीं है। शुक्रवार को कल की तुलना में पॉजिटिव कम आए हैं। गुरुवार को बीकानेर में 889 केस पॉजिटिव आए थे। गुरुवार को सोलह की मौत हुई थी।

जस्सूसर गेट स्थित सैटेलाइट अस्पताल में कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। यहां अब हर दूसरा टेस्ट पॉजिटिव आने के हालात बन गए हैं। इस अस्पताल में परकोटे के भीतर स्थित मोहल्लों के अलावा बंगला नगर, जस्सूसर गेट के बाहर, जवाहर नगर, मुरलीधर व्यास नगर, मुक्ताप्रसाद नगर, सर्वोदय बस्ती, चौखूंटी, राजीव नगर सहित अन्य क्षेत्र से टेस्ट हो रहे हैं। इसी तरह फोर्ट डिस्पेंसरी में भी पॉजिटिव का आंकड़ा कम नहीं हो रहा है। यहां औसतन चालीस केस पॉजिटिव आ रहे हैं।

प्रतिदिन का आंकड़ा 100 के पार

गंगाशहर स्थित सैटेलाइट अस्पताल में भी पॉजिटिव का आंकड़ा हर रोज सौ तक पहंच जाता है। दूसरी लहर की शुरूआत बीकानेर में गंगाशहर से हुई थी और आज सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस इसी क्षेत्र से हैं। इसी तरह जयनारायण व्यास कॉलोनी, कांता खतूरिया कॉलोनी, पवनपुरी, सार्दुलगंज में भी कोरोना ने पांव जमाए हुए हैं।

बड़ी संख्या में आ रहे हैं बाहर से लोग

बीकानेर में कोरोना फैलने का सबसे बड़ा कारण बाहरी लोगों का आना जाना रहा। अभी भी रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड यहां तक कि नाल एयरपोर्ट पर भी पॉजिटिव केस आ रहे हैं। जो प्रवासी बीकानेर आ रहे हैं वो अपने साथ किसी तरह की कोई जांच लेकर नहीं आते। ऐसे में उनके टेस्ट बस स्टेंड व रेलवे स्टेशन पर किए जाते हैं। प्रति दिन यहां बीस से तीस पॉजिटिव केस आ रहे हैं।