पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बीकानेर में कोरोना:बीकानेर में दिनभर में 862 कोरोना पॉजिटिव आये, हर तीसरे टेस्ट में संक्रमण के निशान, ग्रामीण रोगियों की संख्या अनियंत्रित

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर के अस्पतालों में भीड़ ल - Dainik Bhaskar
बीकानेर के अस्पतालों में भीड़ ल

बीकानेर में कोरोना रोगियों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोतरी थमने का नाम नहीं ले रही है। औसतन हर रोज आठ सौ से अधिक रोगी आने का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। चिकित्सा विभाग ने सुबह जहां 600 पॉजिटिव बताये थे, वहीं शाम को यह आंकड़ा 262 बताया गया। ऐसे में दिनभर में 2743 टेस्ट में 862 केस पॉजिटिव आए हैं। यानी हर तीसरा टेस्ट संक्रमित का है। पिछले लंबे समय से यही आंकड़ा बीकानेर में है। दो बार संख्या हजार से ऊपर भी गई लेकिन अब कम है। ऐसा भी नहीं है कि सेम्पल कम कर दिए गए हो। रविवार को छोड़कर हर रोज करीब 2700 से तीन हजार के बीच टेस्ट हो रहे हैं।

रविवार सुबह की रिपोर्ट में 613 पॉजीटिव केस आए हैं, जिसमें सर्वाधिक बीकानेर सैटेलाइट अस्पताल से 183 है। वहीं गंगाशहर सैटेलाइट अस्पताल में एक बार फिर सौ से अधिक पॉजिटिव केस हैं। ग्रामीण क्षेत्रों में भी केस आ रहे हैं लेकिन मुख्य केंद्रों की रिपोर्ट सुबह तक नहीं आ सकी है। इस बीच राजासर भाटियान में एक साथ 22 केस सामने आने से वहां हॉटस्पॉट बनता नजर आ रहा है। कोरोना ने लगभग सभी क्षेत्रों में अपने पैर पसार लिए हैं। परकोटे के भीतर भी कोरोना रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में नोखा, श्रीकोलायत, लूणकरनसर, श्रीडूंगरगढ़ में बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस आ रहे हैं। इनकी रिपोर्ट 613 में शामिल नहीं है। ऐसे में शाम तक आंकड़ा आठ सौ के पार पहुंच जायेगा।

बीकानेर में कहां, कितने रोगी मिले, सुबह की रिपोर्ट

सेम्पल कलेक्शन सेंटरपॉजिटिव की संख्या
लालगढ़ डिस्पेंसरी1
राजासर भाटियान22
नाल एयरपोर्ट2
टीम सीएमएचओ4
UPHC 31
UPHC 57
UPHC 49
लालगढ़ रेलवे स्टेशन1
सेरुणा5
UPHC 716
फोर्ट डिस्पेंसरी30
रोडवेज बस स्टेंड4
कोविड आउटडोर133
UPHC 620
बीकानेर सैटेलाइट183
मिल्ट्री अस्प्ताल2
मुरलीधर व्यास कॉलोनी अस्पताल8
UPHC 13
UPHC 235
टीम CMHO RRT2
गंगाशहर सैटेलाइट107
टीबी चेस्ट8
खबरें और भी हैं...