पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना काल :7 नए पाॅजिटिव; पीबीएम के 2 नर्सिंग कर्मचारी फिर बीमारी की चपेट में, उदासर-गंगाशहर में भी नए राेगी

बीकानेर15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • काेविड हाॅस्पिटल से 26 काे बीछवाल के सेंटर भेजा, तीन की तबीयत बिगड़ी ताे वापस रैफर
Advertisement
Advertisement

काेराेना का प्रकाेप थमने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार शाम तक सात नए राेगी रिपाेर्ट हुए हैं। ऐसे में अब तक मरीजाें का आंकड़ा 334 हाे गया है। इन नए रिपाेर्ट हुए राेगियाें में एक बार फिर दाे पीबीएम के नर्सिंगकर्मी हैं। दाेनाें का ही हाॅस्पिटल के हर हिस्से में बताैर इंचार्ज दिनभर आना-जाना रहा है।

ऐसे में एक बार फिर हाॅस्पिटल में संक्रमण की आशंका और जाे भी संपर्क में आए हैं उनकी जांच करवाने की जरूरत महसूस हाे रही है। इन दाे नर्सेज के अलावा उदासर, गंगाशहर, लूणकरणसर, नयाकुआं क्षेत्र से भी नए राेगी सामने आए हैं।

काेविड हाॅस्पिटल में बढ़ते मरीज भार काे देखते हुए यहां से 26 राेगियाें काे बीछवाल के किसानघर काेविड केयर सेंटर भेजा गया जिनकी स्थिति ठीक बताई जा रही थी। किसान घर में तीन मरीजाें की तबियत बिगड़ने पर वापस काेविड हाॅस्पिटल भेजा गया है। इन नए राेगियाें के साथ ही बीकानेर में अब तक काेविड पाॅजिटिव की संख्या 334 हाे गई जिनमें से 15 की माैत हाे चुकी है। अब तक 154 मरीजाें काे ठीक हाेने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है।

काेविड 18 नाेडल अधिकारियाें काे बुलाकर कलेक्टर बाेले- दिक्कत है ताे बताओ, अटेंडेंट बढ़ाओ, मरीजाें काे परेशानी न हाे 
काेविड हाॅस्पिटल में भर्ती राेगियाें के खाने, सफाई, इलाज जैसी व्यवस्थाओंं काे लेकर आ रही दिक्कताें के साथ ही मरीजाें-शवाें काे शिफ्ट करने पर आ रही शिकायताें काे दूर करने पर मंगलवार काे कलेक्टर ने काेविड के नाेडल प्रभारियाें से लंबा विचार-विमर्श किया। कहा, काम अच्छा कर रहे हैं लेकिन कई बार मैसेज सही नहीं जाता।

स्थिति कैसे सुधारी जाएं। क्या कमियां यह बताअाे। जाे भी बंदाेबस्त चाहिए वे हाे जाएंगे लेकिन मरीजाें काे परेशानी नहीं हाेनी चाहिए। पीबीएम के इन 18 नाेडल अधिकारियाें में सुपरिंटेंडेंट डा.माेहम्मद सलीम के साथ डा.संजय काेचर, डा.सुरेन्द्र वर्मा,डा.अंजिल गुप्ता, डा.बी.एल.खजाेटिया, डा.शंकरलाल जाखड़, डा.बी.सी.घीया आदि माैजूद रहे।

कलेक्टर की मीटिंग में ठेकेदार नहीं आया गुस्से में कहा-एफआईआर करवाओ
कलेक्टर कुमारपाल गाैतम ने पीबीएम सहित पूरे काेविड हाॅस्पिटल काे इन्फेक्शन मुक्त रखने, सफाई समय पर हाेने के इंतजाम पर बात उठाई। ठेकेदार के बारे में पूछा ताे सुपरिटेंडेंट डाॅ.माेहम्मद सलीम ने बताया, फाेन किया था लेकिन वह नहीं आया। ऐसे में तैश में आकर कहा-कार्रवाई कराे। एफआईआर करवाओ। बाद में सुपरिटेंडेंट ने दिल्ली स्थित ठेकेदार फर्म के संचालक काे फाेन कर दाे दिन में बीकानेर आने काे कहा।

  • काेविड हाॅस्पिटल में अब 45 अटेंडेंट लगेंगे। हर शिफ्ट में 15 हाेंगे ताकि मरीजाें काे परेशानी न हाे।
  • जांच समय पर हाे, रिपाेर्ट में सही तथ्य जाएं अाैर पहले रिपाेर्ट लीक न हाे।
  • काेविड हाॅस्पिटल में कूलिंग के नाॅर्म्स मुताबिक उचित व्यवस्था हाे।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement