पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • 747 Samples, 2 Positives Were Found, CMHO Said Every Center Should Be Tested, Out Of 27 Thousand Rapid Antigen Tests, 165 Positive So Far

कोविड अपडेट:747 सैंपल, 2 पॉजिटिव मिले, सीएमएचओ बोले-हर सेंटर पर जांच हो, 27 हजार रैपिड एंटीजन टेस्ट में से अब तक 165 पॉजिटिव

बीकानेर18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जांच नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।  - Dainik Bhaskar
जांच नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

हालांकि कोविड का प्रकोप अब बहुत कम हो गया है इसके बावजूद जिलेभर में सैंपल की आई कमी पर चिंता जताई जा रही है। मसलन, बुधवार को कुल 747 सैंपल की जांच हुई इनमें से 2 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए।

कार्यवाहक सीएमएचओ डॉ.ओ.पी.चाहर ने जिलेभर के स्वास्थ्य केन्द्रों को निर्देश दिया है कि सैंपल की संख्या बढ़ाकर नियमित 1500 से दो हजार के बीच होनी चाहिए। इसके साथ ही किसी भी सेंटर पर कोई जांच करवाने जाएं तो उसकी जांच जरूर करें। इसकी वजह यह है कि यात्रा पर जाने से लेकर कई अन्य कामों के लिए आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट मांगी जाती है। ऐसे मे जांच नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

दूसरी ओर अब रेपिड एंटीजन टेस्ट बढ़ाने का भी कहा गया है। बीकानेर में अब तक लगभग 27 हजार सैंपल की जांच इस किट से की गई है। इसमें से 165 पॉजिटिव रिपोर्ट हुए है। दूसरी ओर बुधवार को चार रोगी ठीक होने के बाद जिले में अब कुल एक्टिव केस 27 रह गए हैं। इनमें से छह होम क्वारेंटाइनहै। पीबीएम हॉस्पिटल की रिपोर्ट के मुताबिक एमसीएच कोविड हॉस्पिटल में भर्ती पॉजिटिव रोगियों की संख्या पांच है जिनमें से दो ऑक्सीजन पर हैं।

ब्लैक फंगस: एक और रोगी, 144 पहुंचा आंकड़ा: म्येकोर माइकोसिस या ब्लैक फंगस के नए रोगी रिपाेर्ट होने का सिलसिला धीमा तो हुआ है मगर अब तक खत्म नहीं हुआ है। बुधवार को भी पीबीएम हॉस्पिटल में भर्ती एक रोगी में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब तक 144 फंगस रोगी रिपोर्ट हो चुके हैं। इनमें से 27 की मौत हो गई। अब तक 98 रोगियों की सर्जरी पीबीएम में हो चुकी है।

खबरें और भी हैं...