पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना अपडेट:8 नए रोगी आए सामने, 16 हुए ठीक, एक की मौत

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड का प्रकोप अब लगभग कम हो चुका है। गुरुवार को 2090 सैंपल की जांच में आठ नए राेगी रिपोर्ट हुए हैं। ऐसे में पॉजिटिव रेट 0.38 प्रतिशत रह गई है। इसके साथ ही 16 रोगी रिकवर हुए हैं। ऐसे में अब बीकानेर में कुल एक्टिव केस 193 रह गए हैं। इनमें से 131 हॉस्पिटल में भर्ती हैं।

राहत की इस खबर के साथ ही चिंतित करने वाली बात यह है कि गुरुवार को भी पीबीएम में भर्ती एक पॉजिटिव रोगी की मौत हो गई। एमसीएच कोविड हॉस्पिटल में अब भी 22 मरीज भर्ती हैं जिनमें से 20 को आईसीयू में रखा गया है।

बीकानेर में ब्लैक फंगस...दो नए रोगी, अब तक 111 पोस्ट कोविड ब्लैक फंगस का प्रकोप थमने का नाम नहीं नहीं ले रहा। पीबीएम हॉस्पिटल में भर्ती दो और मरीजों में इस बीमारी की पुष्टि हुई है। ऐसे में अब तक 111 फंगस रोगी हॉस्पिटल में रिपोर्ट हो चुके हैं। इनमें से 17 की मौत हो गई। रोगियों को जल्द फंगस से निजात दिलाकर जान बचाने के लिए हर दिन सर्जरी का क्रम गुरुवार को भी चला।

दो सर्जरी के साथ ही अब तक 76 मरीजों के आपरेशन हो चुके हैं। हॉस्पिटल सुपरिंटेंडेंट डॉ.परमेन्द्र सिरोही का कहना है, एम्फोटेरेसिन इंजेक्शन की आपूर्ति नियमित हो रही है। सभी मरीजों को इंजेक्शन समय पर मिल रहे हैं।

खबरें और भी हैं...