पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली विभाग:9 सरकारी महकमाें और उपभाेक्ताओं पर पांच साै कराेड़ से ज्यादा बिजली का बिल बकाया

बीकानेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के बिजली उपभाेक्ताओं से कराेड़ाें रुपए वसूलने के लिए जाेधपुर डिस्काॅम ने सख्ती शुरू कर दिया है। खासबात यह है कि बकायदाराें में नाै सरकारी महकमे भी शामिल है। लाॅकडाउन की वजह से बकायादाराें के 30 जून तक कनेक्शन नहीं काटने के आदेश थे। अब विभाग ने अंतिम नाेटिस जारी करने का निर्णय लिया है।

जेईएन घर-घर जाकर बकायादाराें काे नाेटिस तामिल करेंगे। फिर भी सात दिन में बकाया राशि जमा नहीं करवाई गई ताे उपभाेक्ता का कनेक्शन काट दिया जाएगा।  विभाग के मुताबिक जिन उपभाेक्ताओं ने लाॅकडाउन में जारी हुए बिल जमा करवाए थे।

उन्हें अगले बिल में तयशुदा छूट देने का प्रावधान दिया गया था। बावजूद इसके पुराने बड़े बकायदाराें ने राशि जमा नहीं करवाई है। इसमें सबसे ज्यादा राशि कृषि कनेक्शन के उपभाेक्ताओं से 218, घरेलू उपभाेक्ताओं के 119 और अघरेलू उपभाेक्ताओं से 23 कराेड़ रुपए वसूले जाने है। 
जानिए किस पर कितने कराेड़ रुपए बकाया

विभाग    बकाया राशि
पीएचईडी    30 कराेड़
नगरपालिका    09 कराेड़
बीएसएनएल    1.25 कराेड़ 
तहसील    1.10 कराेड़
ग्राम पंचायत    1 कराेड़ 
आईजीएनपी    80 लाख
हाॅस्पिटल    53 लाख
पुलिस    50 लाख 
स्कूल    45 लाख

  • बकायादाराें से वसूली के लिए जाेधपुर डिस्काॅम अंतिम नाेटिस जारी कर रहा है। नाेटिस जेईएन के मार्फत भिजवाए जाएंगे। बावजूद सात दिन में बकाया राशि जमा नहीं करवाई ताे हाॅस्पिटल काे छाेड़कर बाकियाें के कनेक्शन काटने की कार्यवाही शुरू की जाएगी। हाॅस्पिटल और  पीएचडी अावश्यक सेवाअाें में शामिल है, इसलिए फिलहाल उन्हें सख्ती से दूर रखा गया है। -अशाेक गाेयल, एसई, ग्रामीण, विद्युत निगम, बीकानेर।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें