पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • 97% Of The Youths Were Vaccinated At 5 Centers On The First Day, In View Of The Trend Of Youth Brigade, Today 16 Centers Will Be Vaccinated.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

18+ का वैक्सीनेशन शुरू:पहले दिन 5 केंद्रों पर 97% युवाओं को लगाया टीका, यूथ बिग्रेड के रुझान को देखते हुए आज 16 केन्द्रों पर होगा टीकाकरण

बीकानेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में 18+ युवाओं का वैक्सीनेशन रविवार से शुरू हो गया। वैक्सीन लगाने का उत्साह इतना अधिक था कि हर केंद्र पर युवाओं की भीड़ रही। विवेक नगर डिस्पेंसरी में पुलिस बुलानी पड़ी। पहले दिन 966 युवाओं के कोरोना के टीके लगाए गए। रविवार को पहले दिन शहर में पांच केंद्रों पर 18 से अधिक आयु वर्ग के 966 युवाओं को टीकाकरण किया गया।

जोश इतना था कि सुबह दस बजे से पहले ही पांचों केंद्रों पर युवाओं की भीड़ लग गई। लेकिन टीके केवल उन्हीं युवाओं को लगाए गए, जिन्होंने आरोग्य सेतू और कोविन पोर्टल पर ऑन लाइन रजिस्ट्रेशन और स्लाट बुक कराया था। 18 प्लस युवाओं के लिए राज्य सरकार ने वैक्सीन की 20 हजार डोज भेजी है। रविवार के उत्साह को देखते हुए सोमवार को 16 केंद्रों पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। एडवांस बुकिंग के लिए स्लॉट रात आठ बजे खोल दिया गया।

आज ग्रामीण क्षेत्रों में भी 18+ का होगा वैक्सीनेशन : सोमवार को 18+ का वैक्सीनेशन पीएमआर बिल्डिंग पीबीएम प्रथम, द्वितीय, यूपीएचसी-एक, तीन, चार, पांच, छह, तिलक नगर, सैटेलाइट हॉस्पिटल बीकानेर, गंगाशहर, रेलवे हॉस्पिटल लालगढ़, यूपीएचसी श्रीडूंगरगढ़, नोखा, कोलायत, देशनोक, नापासर में होगा।

45+ के 8340 लोगों को लगाए कोरोना के टीके
45 प्लस लोगों के वैक्सीनेशन का काम भी रविवार को जारी रहा। जिले में 66 केंद्रों पर 8340 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया। सोमवार को 15 बूथों पर टीकाकरण किया जाएगा। दरअसल 45 प्लस लोगों के लिए रविवार को 14 हजार डोज ही मिली है। इस वजह से वैक्सीनेशन कम हुआ है।

विवेकनगर डिस्पेंसरी पर पुलिस बुलानी पड़ी
गजनेर रोड स्थित विवेकनगर में चार नंबर डिस्पेंसरी पर युवाओं की भीड़ बेकाबू हो गई। युवा ऑफ लाइन वैक्सीनेशन की मांग पर अड़ गए। हालात को देखते हुए चिकित्साधिकारियों ने पुलिस कंट्रोल रूम सूचना दी। कुछ ही देन में पुलिस मौके पर पहुंची और युवाओं को समझा कर रवाना किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें