• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • After Bikaner City, Now There Is A Worrying Increase In The Number Of Corona Patients In The Villages, More Infection In PBM Hospital

बीकानेर से गांव की ओर चला कोरोना:बीकानेर में गावों में कोरोना के रोगियों में बढ़ोतरी, शाम को 18 नए मरीज, दिनभर में 225

बीकानेर5 महीने पहले
लोगों को अस्पताल में भर्ती किया जा रहा।

बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में इस समय सबसे ज्यादा संक्रमण है। दरअसल, कोविड रोगी यहीं पर सबसे ज्यादा घूम रहे हैं। अस्पताल के अधिकांश वार्डों में भर्ती मरीज भी पॉजिटिव आ रहे हैं, ऐसे में भर्ती रोगियों की संख्या में भी बढ़ोतरी हो रही है। उधर, ग्रामीण क्षेत्रों में अब तक कम पॉजिटिव आ रहे थे लेकिन सोमवार सुबह की लिस्ट में गांवों के नाम ही ज्यादा सामने आ रहे हैं।

सोमवार को पॉजिटिव की संख्या 207 रही, जो पिछले दिनों की तुलना में काफी कम है। अकेले सुबह की रिपोर्ट में पांच सौ से ज्यादा पॉजिटिव आ रहे थे, जो अब दो सौ पर आ गए हैं। दरअसल, रविवार को जांच कम होने के कारण सोमवार को पॉजिटिव कम रहते हैं। शाम को 18 नए कोरोना पॉजिटिव मिलने से सोमवार को पॉजिटिव का आंकडा 225 पर पहुंचा।

आज जिन गांवों में पॉजिटिव आए हैं, उनमें केसरदेसर जाटान शामिल है, जहां से छह जांच हुई और दोनों पॉजिटिव आए। इसके अलावा ऊपनी में पांच, कालू में सात, शेखसर में दो, बज्जू में पंद्रह, दंतौर में दो, राजासर भाटियान में आठ, महाजन में ती, खाजूवाला में सात, दुलचासर में दो पॉजिटिव आए हैं। इसके अलावा लालगढ़, पीबीएम अस्पताल कोविड सेंटर पर भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। शहरी क्षेत्र की डिस्पेंसरी, सेटेलाइट अस्पताल सहित अनेक सेंटर्स पर रविवार को अवकाश के कारण कोविड जांच नहीं की गई। प्रशासन के सख्त आदेश है कि हर रोज हर जगह जांच होनी चाहिए लेकिन रविवार को बीकानेर में अवकाश रखा जाता है। ऐसे में अकेले पीबीएम अस्पताल के कोविड सेंटर पर ही जांच होती है।

मोमासर में कोरोना

श्रीडूंगरगढ़ के मोमासर में भी कोरोना रोगी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले दो तीन दिन में ही आधा दर्जन से ज्यादा नए केस सामने आए हैं। इनमें बच्चे भी संक्रमित हुए हैं।

खबरें और भी हैं...