10 नए गेम स्कूली खेलकूद में शामिल:क्रिकेट, कुश्ती, फुटबॉल के बाद अब पावर लिफ्टिंग- वेट लिफ्टिंग सहित 10 नए गेम स्कूली खेलकूद में शामिल

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य सरकार की स्वीकृति के बाद शिक्षा विभाग ने स्कूली खेलकूद के दायरे में एक बार फिर बढ़ोतरी की है। स्कूली खेलकूद में आयु वर्ग 17 और 19 वर्ग में पूर्व में स्वीकृत 38 खेलों के अलावा 10 नए गेम शामिल किए गए हैं। इसमें गुड न्यूज यह है कि अब हमारी बेटियां भी क्रिकेट, कुश्ती और फुटबॉल के साथ-साथ इन 10 नए गेमों में भी पार्टिसिपेट कर सकेंगे। पिछले महीने तक स्कूली खेलकूद में केवल 18 गेम ही शामिल थे।

राज्य सरकार की स्वीकृति के बाद 20 नए गेम स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता में 10 सितंबर को शामिल किए गए। एक महीने बाद ही राज्य सरकार ने 10 नए नियमों की स्वीकृति जारी कर दी है। अब 17 और 19 वर्ग में छात्र-छात्राएं 38 की बजाय 48 खेलो में पार्टिसिपेट कर सकेंगे।

यह नए गेम स्कूल कंपटीशन में शामिल : टेनिस बॉल क्रिकेट, राइफल शूटिंग, केरम, पावर लिफ्टिंग, वेट लिफ्टिंग, रोलर स्केटिंग, स्कॉय, टेनिस, योगा, शूटिंग बॉल।

शिक्षा विभागीय स्कूली खेलकूद प्रतियोगिताओं में 10 नए गेम शामिल किए गए हैं। नए खेलों की नियमावली जल्द ही विभाग की ओर से जारी की जाएगी।-सौरभ स्वामी, डायरेक्टर, सेकेंडरी एजुकेशन

खबरें और भी हैं...