• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • After Kanasar, Now Corona Also Reached Jamsar, Active Cases Increased To 21 In The District; Nursing Workers Now Reach Home For Vaccination

बीकानेर में कोरोना:कानासर के बाद अब जामसर में भी पहुंचा कोरोना, जिले में एक्टिव केस बढ़कर 21 हुए

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में कोरोना सर्वे किया जा रहा। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में कोरोना सर्वे किया जा रहा।

बीकानेर में कोरोना रोगियों की संख्या में फिर से बढ़ोतरी हो गई है। मंगलवार सुबह की रिपोर्ट में बीकानेर में एक नया कोरोना संक्रमित सामने आया है। इसके साथ ही एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। एक्टिव केस के मामले में बीकानेर प्रदेश के टॉप फाइव शहरों में शामिल हो गया है। करीब साढ़े छह महीने बाद बीकानेर में एक युवती की सोमवार को कोरोना से मौत भी हो गई।

कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि नया केस जामसर गांव से मिला है। यहां 38 वर्षीय युवक कोरोना पीड़ित मिला है। उसके संपर्क में आए परिवार के सभी सदस्यों की RTPCR जांच करवाई जा रही है। इस युवक की ट्रेवल हिस्ट्री का भी पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा कोरोना से जिस युवती की मृत्यु हुई थी, उसके परिजनों के भी सेम्पल लिए जा सकते हैं। ये महिला टीबी से पीड़ित थी लेकिन उसकी मृत्यु का कारण कोरोना ही रहा।

RCHO डॉ. राजेश गुप्ता ने बताया कि बीकानेर में वैक्सीनेशन ने फिर से गति पकड़ ली है। हर रोज वैक्सीनेशन करवाने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने बताया कि मंगलवार को बीकानेर में करीब ढ़ाई सौ केंद्रों पर वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए इच्छुक व्यक्ति अपने आई कार्ड के साथ हाथों हाथ रजिस्ट्रेशन करवा सकता है। लगभग सभी सरकारी डिस्पेंसरी पर वैक्सीन लगाने का काम हो रहा है। जिलेभर में मंगलवार को सत्तर हजार डोज उपलब्ध रहेगी।

खबरें और भी हैं...