• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • After The Urban Area, Now The Police Are Getting Illegal In Every Village, Youths Roaming Around The Border With Pistol cartridge In Khajuwala

बीकानेर में गांव-गांव हथियार:पुलिस को हर गांव में मिल रहे हैं अवैध, सीमा से सटे खाजूवाला में पिस्टल-कारतूस लेकर घूम रहे युवा

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खाजूवाला में गिरफ्तार दोनों युवकों से हथियार बरामद। - Dainik Bhaskar
खाजूवाला में गिरफ्तार दोनों युवकों से हथियार बरामद।

भारत और पाकिस्तान सीमा पर सटे खाजूवाला एरिया में युवकों के पास अवैध हथियार व कारतूस बरामद किए गए हैं। ये कोई पहली घटना नहीं है बल्कि कई बार पिस्टल, देशी कट्‌टा और जिंदा कारतूस के साथ युवकों को गिरफ्तार किया जाता है। ताजा मामले में एक देशी कट्‌टे व चार कारतूस के साथ दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

थानाधिकारी अरविंद शेखावत के अनुसार राजीव सर्किल चौराहा पर नाकाबंदी की जा रही थी। जिसमें बोलेरों गाड़ी को भी पुलिस ने रुकवाकर तलाशी ली। पुलिस ने बोलेरों गाड़ी में एक 315 बोर का देशी कट्टा व 4 जिंदा कारतूस बरामद किए गए। इसी वाहन से रियासत अली निवासी वार्ड नंबर 8 आदर्श कॉलोनी अनूपगढ़ व सूर्यप्रकाश मेघवाल निवासी वार्ड नंबर 24 धक्का बस्ती पीएस घड़साना को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आर्म्स एक्ट में मामला दर्ज किया है। इन्हें अदालत में पेश करके आज रिमांड लिया जाएगा ताकि और हथियारों का पता लगाया जा सके।

ऑपरेशन वज्र चल रहा है

बीकानेर पुलिस ने ऑपरेशन वज्र के तहत हथियारों की धरपकड़ शुरू की है। अब तक अकेले बीकानेर शहर से पच्चीस से ज्यादा हथियार बरामद हो चुके हैं। इनके साथ ही बड़ी संख्या में जिंदा कारतूस भी मिले। कुछ युवकों के साथ तो सिर्फ कारतूस ही मिले। अवैध हथियारों में सबसे ज्यादा पिस्टल मिल रही है। ये हथियार मध्यप्रदेश से बीकानेर आ रहे हैं।

मुख्य आरोपी फरार

पुलिसने पिछले दिनों सिकन्दर नामक एक युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया था। खुद पुलिस की ओर से दर्ज इस मामले में सिकन्दर पर बीकानेर में अवैध हथियारों का धंधा करने का आरोप लगाया गया। अब तक इस युवक को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है। आरोप है कि उसीने मध्यप्रदेश से बड़ी संख्या में हथियार खरीदकर बीकानेर में बेचे हैं।

कंटेंट : इस्माइल खान, खाजूवाला

खबरें और भी हैं...