पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

एमनेस्टी याेजना:वाहनाें पर बकाया टैक्स वसूली के लिए एमनेस्टी याेजना 30 जून तक बढ़ाई गई

बीकानेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

प्रदेश में वाहनों पर बकाया टैक्स की वसूली काे लेकर 24 फरवरी को लागू की गई एमनेस्टी योजना की अवधि 30 जून तक के लिए बढ़ा दी गई है। परिवहन विभाग की ओर से वाहनों पर बकाया कर वसूली के लिए लागू की गई एमनेस्टी योजना के पहले 22 दिनों में ही लगभग 8.64 करोड़ रुपए की शास्ति या ब्याज माफ करने के बावजूद 25 करोड़ रुपए का बकाया टैक्स प्राप्त हुआ है।

ऐसे में योजना की अवधि जून के अंत तक बढ़ाने से अधिकाधिक लोगों को लाभ मिलने की संभावना है। जिला परिवहन अधिकारी जुगलकिशाेर माथुर ने बताया कि परिवहन विभाग को इस एमनेस्टी योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए क्रियान्वयन व कुशल पर्यवेक्षण करने के निर्देश दिए गए हैं।

ई-रवन्ना के आधार पर भारी वाहनाें के ओवरलाेडिंग संबंधी चालान भी एमनेस्टी योजना के तहत 30 जून तक निस्तारण करवाकर वाहन मालिक याेजना का लाभ ले सकते हैं। जिन वाहनाें में 2021 से पूर्व का टैक्स बाकी है, वो टैक्स 30 जून या उससे पूर्व जमा करवाए जाने पर वाहन पर देय कर और पैनल्टी-ब्याज संपूर्ण माफ कर दिया गया है।

ऐसे वाहन स्वामी जिन्हाेंने वाहनाें काे खुर्दबुर्द कर दिया हाे, उन पर मार्च या पूर्व का कोई टैक्स बाकी हाे, तो वे लोग भी 30 जून से पूर्व कार्यालय में वाहन स्वामी संबंधित दस्तावेज के साथ आवेदन कर सकते हैं। ऐसे लोगों का भी पुराना टैक्स व ब्याज माफ किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...