• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • An Eight year old Girl Is In The Grip Of Corona; A Sixty year old Woman Is Also In The Grip Of Corona; Active Cases Increased To 17 In Bikaner

आयुर्वेद डॉक्टर और 8 साल की बेटी कोरोना पॉजिटिव:बीकानेर में कुल तीन कोरोना पॉजिटिव मिले, बच्ची नहीं जा रही है स्कूल; एक्टिव केस 18 हुए

बीकानेर5 महीने पहले
गांवों में टीकाकरण

महज आठ साल की एक लड़की सहित मंगलवार को बीकानेर में तीन कोरोना पॉजिटिव फिर मिले हैं। इसके साथ ही कोरोना एक्टिव केस पंद्रह से बढ़कर 18 हो गए हैं। हालांकि पहले से संक्रमित सभी रोगियों की स्थिति नियंत्रण में है। PBM हॉस्पिटल से भी एक को छुट्‌टी दे दी गई है।

हेल्थ डिपोर्टमेंट की ओर से जारी रिपोर्ट में नोडल अधिकारी डॉ. बी.एल. मीणा ने एक ही कोरोना पॉजिटिव बताया है, जबकि रिपोर्ट्स में दो पॉजिटिव का जिक्र है। इनमें एक आठ साल की लड़की है। इसकी RTPCR जांच रेलवे स्टेशन पर किया गया था। ये बच्ची जयनारायण व्यास कॉलोनी की रहने वाली है। ये बच्ची सोफिया स्कूल की स्टूडेंट है लेकिन नवंबर के बाद से स्कूल नहीं गई। बच्ची के परिजनों ने दैनिक भास्कर को बताया कि नवंबर में दो-तीन दिन ही स्कूल गई थी। इसके बाद से अवकाश पर है। उसे सामान्य सर्दी जुकाम है। वहीं साठ साल की एक महिला भी पॉजिटिव आई है। ये महिला तिरुपति अपार्टमेंट में रहती है। तीसरा कोरोना पॉजिटिव भी जयनारायण व्यास कॉलोनी से 41 वर्षीय युवक है। उसकी जांच भी रेलवे स्टेशन पर की गई थी। ये भी आयुर्वेदिक डॉक्टर है।

बीकानेर में वैक्सीनेशन

सोमवार को बीकानेर के 195 केंद्रों पर 10,320 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। इसमें 2 हजार 211 को पहली डोज लगी जबकि 8 हजार 109 को दूसरी खुराक दी गई। शहर के लगभग हर अस्पताल में अब वैक्सीनेशन हो रहा है। दस से अधिक सीनियर सिटीजन होने पर घर जाकर भी टीका लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...