बीकानेर में कोरोना:जस्सूसर गेट क्षेत्र में एक और कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस बढ़कर सत्रह तक पहुंचे; ICU में भर्ती हो रहे हैं रोगी

बीकानेर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीकानेर में कोरोना रोगियों का ग्राफ एक बार फिर बढ़ता जा रहा है। मंगलवार सुबह की रिपोर्ट में एक 55 वर्षीय पुरुष की RTPCR रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जो जस्सूसर गेट क्षेत्र में धर्मकांटा के पास रहता है। इसके साथ ही जिले में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर पंद्रह तक पहुंच गई है। एक रोगी अभी भी पीबीएम अस्पताल के आईसीयू में भर्ती है।

कोरोना प्रभारी डॉ. बी.एल. मीणा ने बताया कि कोरोना रोगी लगातार बढ़ रहे हैं। जस्सूसर गेट पर रहने वाले जिस शख्स ने कल अपनी जांच करवाई थी, वो पॉजिटिव है। इसके अलावा पांच सौ से ज्यादा रिपोर्ट नेगेटिव भी आई है। जिले में आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की जा रही है। बीकानेर और लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर लगातार कोविड जांच हो रही है। यहां तक कि यात्रियों से कोरोना जांच व वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट भी लिया जा रहा है।

सीएमएचओ डॉ. ओ.पी. चाहर ने बताया कि सभी डिस्पेंसरी में कोरोना जांच की किट उपलब्ध है। रेपिड टेस्ट के साथ ही RTPCR जांच के लिए भी किट उपलब्ध है। बड़ी संख्या में लोग स्वयं अपनी जांच नहीं करवा रहे हैं। कोरोना के लक्षण होने के बाद भी रोगी सामान्य बुखार कहकर जांच को टाल रहा है। डॉ. चाहर ने बताया कि जिन लोगों को कोरोना हुआ है, उनमें अधिकांश में ए सिम्टोमेटिक लक्षण है। सामान्य सर्दी, जुकाम और बुखार की शिकायत है। सभी रोगियों के कांट्रेक्ट का पता लगाकर उन्हें भी आइसोलेट करने के साथ ही जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...