पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नगर पालिका चुनाव:प्रभारियों के पास नहीं पहुंचे आवेदक, स्थानीय प्रतिनिधियों की ही चलेगी

बीकानेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

तीन नगर पालिका चुनाव की तैयारियों को यहां पहुंची प्रभारी नसीम अख्तर और विधायक राकेश पारीक के सामने दावेदारों ने नोखा, श्रीडूंगरगढ़ और देशनोक नगर पालिका से चुनाव लड़ने का दावा नहीं किया। ज्यादातर आवेदन स्थानीय विधायक और विधानसभा उम्मीदवार के पास ही पहुंचे हैं। अब तक श्रीडूंगरगढ़ से ज्यादातर आवेदन पूर्व विधायक मंगलाराम गोदारा, देशनोक के आवेदन उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी के पास पहुंचे हैं।

नोखा को लेकर अभी भी असमंजस की स्थिति है क्योंकि वहां तय नहीं हाे पा रहा कि पूर्व संसदीय सचिव अपने उम्मीदवार कांग्रेस के सिंबल से उतारेंगे या विकास मंच से। बावजूद इसके कांग्रेस पृष्ठभूमि के पुराने कार्यकर्ता ब्लाॅक अध्यक्ष को भी आवेदन सौंप रहे हैं। दोनों प्रभारियों ने कार्यकर्ता-पदाधिकारियों से सिर्फ इतना कहा कि हर हाल में तीनों ही जगह कांग्रेस का बोर्ड बने। इसके लिए अभी से एकजुट होकर जुट जाना चाहिए।
पार्टी को मजबूत करने वालों को मिलेगी बड़ी जिम्मेवारी

नसीम अख्तर और विधायक राकेश पारीक ने मंगलवार शाम को शहर कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया कि जिन्होंने पार्टी को सत्ता तक पहुंचाया उनका मान और सम्मान रखना संगठन की जिम्मेवारी है। नसीम अख्तर ने कहा कि यकीन मानिए, जिनकी बदौलत सत्ता मिली उनको सम्मान और भागीदारी निश्चित मिलेगी।

शहर कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल गहलोत ने दोनों प्रभारियों का स्वागत किया। इस अवसर पर कार्यकर्ता संवाद कार्यक्रम को प्रदेश सचिव गजेंद्र सिंह सांखला, देहात अध्यक्ष महेंद्र गहलोत, हीरालाल हर्ष, नरसिंह दास व्यास, उपाध्यक्ष दिलीप बांठिया, मकसूद अहमद, शहर कांग्रेस अध्यक्ष सुनीता गौड़, यूथ कांग्रेस के प्रदेश सचिव अरुण व्यास, नितिन वत्सस ने संबोधित किया।

सरकार तक हम पहुंचाएंगे कार्यकर्ता की बात : नसीम अख्तर और पारीक ने देहात कांग्रेस कार्यालय में कार्यकर्ताओं से कहा-आप पार्टी को मजबूत करने में लगो। राजनीतिक नियुक्ति हो या स्थानीय प्रशासन से काम। हम आपके ना सिर्फ काम कराएंगे बल्कि सरकार तक आपकी हर बात पहुंचाएंगे। यहां पहुंचने पर देहात कांग्रेस अध्यक्ष महेन्द्र गहलोत, उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी,हनुमान चौधरी,ओमप्रकाश सेन समेत तमाम कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया।

नसीम बोलीं-कांग्रेस मेरी मां, बाकी सब बाद में

संभाग प्रभारी नसीम अख्तर सबका परिचय कराने लगी। विधायक राकेश पारीक को जैसे ही उन्होंने सह प्रभारी बताया, पारीक बोले, सहप्रभारी क्या होता है। मैं जिले का प्रभारी हूं। पत्रकारों से बातचीत करते हुए नसीम ने कहा, कांग्रेस मेरी मां है। बाद में बाकी नेता। मैं किसी गुट को नहीं मानती। संगठन को मजबूत करने का जिम्मा मिला है। उसे मजबूत करने आई हूं।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत- पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट गुट के सवाल पर जवाब देते हुए कहा बीती ताहि बिसारिये, आगे की सुध लेय। कार्यकर्ताओं की जगह विधायकों को संगठन पद देने के सवाल पर विधायक राकेश पारीक बोले, हम पार्टी के आदेशों की अवहेलना नहीं कर सकते। भंवर सिंह भाटी ने संगठन को मजबूत करने की बात दोहराई।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser