पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Application For Admission In 205 Mahatma Gandhi English Medium Schools Of The State Till June 25, Admission Will Be Done By Lottery

सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूलों में प्रवेश शुरू:राज्य के 205 महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश के आवेदन 25 जून तक, लॉटरी से होगा एडमिशन

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतिकात्मक चित्र - Dainik Bhaskar
प्रतिकात्मक चित्र

राज्य सरकार की ओर से संचालित अंग्रेजी माध्यम की स्कूल्स में प्रवेश के लिए शिक्षा विभाग ने कार्यक्रम तय कर दिया है। इन स्कूल में एडमिशन के लिए 25 जून तक आवेदन करना होगा।

माध्यमिक शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी ने शिक्षा सत्र 2021-22 में प्रवेश का शेड्यूल जारी कर दिया है। 33 जिला मुख्यालय और ब्लॉक लेवल पर गठित 205 अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश के लिए 25 जून तक आवेदन होंगे। स्टूडेंट्स का प्रवेश लॉटरी से होगा। विभिन्न कक्षाओं में स्वीकृत अधिकतम सीटों के मुताबिक प्रवेश दिया जा सकेगा।

कक्षा एक में सभी सीटों पर नए प्रवेश होंगे। जबकि कक्षा 2 से 8वीं में गत वर्ष की स्वीकृत सीटों में रिक्त रही सीटों पर ही प्रवेश होगा। स्वामी ने इस संबंध में समस्त जिला शिक्षा अधिकारी और महात्मा गांधी अंग्रेजी मीडियम स्कूलों के सभी प्रधानाचार्यों को दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

अंग्रेजी मीडियम स्कूलों में प्रवेश प्रक्रिया के लिए एडीईओ माध्यमिक शैक्षिक प्रकोष्ठ को नोडल अधिकारी और संबंधित अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सेकंड नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। कक्षा 1 में प्रवेश के लिए लॉटरी 28 जून को निकाली जाएगी। जबकि कक्षा 2 से 8 के लिए लॉटरी 29 जून निकली जाएगी। 30 जून तक प्रवेश प्रक्रिया का कार्य पूरा करना होगा।

कंटेंट : दिलीप सिंह पंवार

खबरें और भी हैं...