पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ठगी का मामला:अर्जुनसर के व्यापारी से पंजाब में 10 लाख रुपए की धोखाधड़ी

महाजन6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गांव अर्जुनसर के एक व्यापारी के साथ पंजाब के चार व्यक्तियों ने मिलकर धोखे से एक गाड़ी सरसों मंगवाकर भुगतान करने से मना कर दिया। महाजन थाना अधिकारी रमेश कुमार न्योल ने बताया कि अर्जुनसर निवासी विनोद कुमार जस्सू जो कि कृषि मंडी में धान खरीदने और बेचने का व्यापार करते हैं। उनके पास संगरूर जिले के फतेहगढ़ मल्टीपरपज सोसायटी का फर्जी तरीके से मैनेजर बनकर दीपक कुमार नाम के व्यक्ति ने फोन करके एक गाड़ी सरसों की खरीद की बात की।

विनोद ने 23 मार्च को दीपक कुमार द्वारा बताए गए जीएसटी नंबर से बिल काट कर एक गाड़ी सरसों भेज दी। गाड़ी में 174 क्विंटल सरसों थी जिसकी कीमत करीब 10 लाख 30 हजार रुपए थी। उन्होंने दूसरी जगह किसी घर में सरसों खाली करवाई। भुगतान के लिए दो दिन का समय मांग लिया गया। इसके अलावा माल प्राप्ति रसीद पर भी फर्जी साइन किए गए। उसके बाद दीपक कुमार ने फोन उठाना बंद कर दिया गया जिससे उसे धोखाधड़ी का एहसास हुआ।

वह 29 मार्च को पंजाब पहुंचा तो पता चला कि उन्होंने किसी और के नाम से बिल कटवाया है। इस सोसाइटी से इनका कोई लेना देना नहीं है। यह लोग पेशेवर धोखेबाज हैं। इनके द्वारा पूर्व में भी ऐसी कई घटनाएं की जा चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें