पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रिश्वत का झटका:घूस के एक लाख लेने के लिए बैंक मैनेजर दोस्त को भी ले गया इंजीनियर, दोनों गिरफ्तार; पेनाल्टी एडजस्ट के बदले मांगे थे रुपए

बीकानेर2 महीने पहले
रिश्वत की राशि लेने के मामले में गिरफ्तार दो दोस्त नारायण व कन्हैयालाल।
  • खुद को बीकेईएसएल का इंजीनियर बता रहा है, कंपनी ने कहा- 31 दिसंबर को ही खत्म हो गया एग्रीमेंट

खुद को BKESL का इंजीनियर बताकर एक लाख रुपए की रिश्वत लेने वाले आरोपी समेत 2 लोगों को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) ने गिरफ्तार किया है। आरोपी नारायण व्यास खुद को इंजीनियर बताता था, जबकि साथ में पकड़ा गया दोस्त कन्हैयालाल आईसीआईसीआई बैंक का मैनेजर बताया जा रहा है। नारायण व्यास ने अशोक नाम के व्यक्ति से व्यावसायिक कनेक्शन पर लगी पेनल्टी को एडजस्ट करने के नाम पर एक लाख बीस हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी। अशोक ने इसकी शिकायत ACB से की थी। इसके बाद दोनों को रुपए लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया गया।

ACB अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि दम्माणी चौक के रहने वाले नारायण व्यास ने छबीली घाटी के अशोक गहलोत से व्यावसायिक कनेक्शन पर लगी पेनल्टी को एडजस्ट करने के नाम पर 1.20 लाख की रिश्वत मांगी थी। इसमें एक लाख रुपए देने की बात गुरुवार की हुई थी। नारायण अपने साथ दोस्त कन्हैयालाल को भी ले गया था, जो आईसीआईसीआई बैंक में मैनेजर है। अशोक से रिश्वत की राशि नारायण ने अपने दोस्त के हाथ में दिलवाई। कन्हैयालाल ने रिश्वत की राशि लेकर अपनी पेंट की पिछली जेब में रख ली। जैसे ही रुपए लिए वैसे ही ब्यूरो के अधिकारियों ने उसे घेर लिया। पेंट की जेब से रिश्वत की राशि भी बरामद हो गई। रानीबाजार क्षेत्र में रिश्वत लेने के साथ ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया।

शिकायतकर्ता अशोक गहलोत की नागार्जुन रसायनशाला कोल्ड स्टोर नाम से रानी बाजार में ही दुकान है। इस कार्रवाई के साथ ही अब पुलिस ने दोनों के घरों पर छानबीन के लिए टीम भेज दी है, वहीं बैंक खातों को भी खंगाला जायेगा। खास बात यह है कि दोनों ही युवा है और संभवत: नौकरी को भी ज्यादा समय नहीं हुआ होगा। इस कार्रवाई को निरीक्षक मनोज कुमार, अनिल शर्मा, मंगतुराम, नरेंद्र सैनी, राजेश कुमार, गिरधारीदान, अनिल कुमार, प्रेमाराम, हरिराम, कानाराम, सहदेव, गजेंद्र सिंह शामिल रहे।

हमारा कर्मचारी नहीं है : BKESL
उधर, BKESL के प्रवक्ता अशोक शर्मा ने बताया कि नारायण व्यास जिस कंपनी के माध्यम से BKESL में काम कर रहा था, उसके साथ एग्रीमेंट 31 दिसम्बर को ही खत्म हो गया था। इतना ही नहीं शिकायतकर्ता अशोक गहलोत स्वयं पेनल्टी के लिए अपील कर चुका है और मामला सेटलमेंट कमेटी के पास है। जिसमें एक किश्त जमा करा चुका है और शेष राशि के लिए बुधवार को ही दस दिन का अतिरिक्त समय लेकर गया है। शर्मा ने कहा कि कंपनी के नाम पर कोई भी व्यक्ति रिश्वत मांगता है तो सीधे शिकायत की जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

और पढ़ें