पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीन के लिए डोनेशन देने आगे आई संस्थाए:वैक्सीन के लिए बैंक, कॉलेजों ने दी आर्थिक सहायता

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आह्वान पर दी सेंट्रल काॅपरेटिव बैंक लिमिटेड बीकानेर ने प्रदेश में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के युवाओं के निःशुल्क टीकाकरण के लिए पांच लाख रुपए की सहयोग राशि दी है। दी सेंट्रल काॅपरेटिव बैंक लिमिटेड के अध्यक्ष भागीरथ ज्याणी के निर्देशानुसार प्रबंध निदेशक रणवीर सिंह ने शुक्रवार को कलेक्टर नमित मेहता को ‘राज सीएमआरएफ कोविड वैक्सीनेशन एकाउंट’ का पांच लाख रुपए का चेक सौंपा।

काॅलेज प्राचार्य ने दिए 51 हजार : लाॅराजकीय विधि स्नोतकोत्तर महाविद्यालय के प्राचार्य डाॅ. भगवानाराम बिश्नोई ने भी शुक्रवार को कलेक्टर नमित मेहता को 51 हजार रुपए का चेक सौंपा। यह राशि भी युवाओं के टीकाकरण के मद्देनजर ‘राज सीएमआरएफ कोविड वैक्सीनेशन एकाउंट’ में जमा करवाई जाएगी। डाॅ. बिश्नोई ने बताया कि उन्होंने गत वर्ष भी सीएम रिलीफ फंड के लिए 51 हजार रुपए का चेक उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी को सौंपा था।

इस खाते में करवा सकते हैं जमा
युवाओं के निःशुल्क टीकाकरण के लिए सहयोग राशि जमा करवाने के लिए राज्य सरकार ने स्टेट बैंक आॅफ इंडिया की जयपुर सचिवालय शाखा में वैक्सीनेशन डेडिकेटेड खाता खुलवाया है। इसकी खाता संख्या 40166914665 तथा आईएफएससी कोड SBIN0031031 है। सहयोगकर्ता नकद, चेक अथवा इलेक्ट्राॅनिक माध्यम से इस खाते में सहयोग राशि हस्तांतरित कर सकते हैं।

लॉ कॉलेज प्राचार्य ने दी सहयोग राशि
राजकीय विधि स्नातकोत्तर कॉलेज बीकानेर के प्राचार्य डॉ. भगवाना राम विश्नोई ने शुक्रवार को कलेक्टर बीकानेर नमित मेहता को ₹51000 की धनराशि का चेक सी.एम. रिलीफ फंड के लिए भेंट किया। इससे पहले भी गत वर्ष डॉ बी आर बिश्नोई ने ₹51000 की सहायता राशि उच्च शिक्षा मंत्री राजस्थान भंवर सिंह जी भाटी को सी.एम. रिलीफ फंड के लिए दिए थे।

शर्मा ने पीएम केयर्स फंड में दिए एक लाख रुपए
वैक्सीन के लिए सुशीला-केशव सेवा संस्थान बीकानेर के संस्थापक अध्यक्ष एवं राजकीय कॉलेज के सेवानिवृत्त प्राचार्य डॉ. केडी शर्मा ने पीएम केयर्स फंड में एक लाख रुपए का चेक दिया है। यह चेक उन्होंने जिला कलेक्टर को दिया है। इसके अलावा संस्थान ने कोरोना काल में पीबीएम हॉस्पिटल को 60 बेड मय मैट्रेक्स, व्हील चेयर्स, सैनेटाइजर मशीन आदि भी दी।

7वीं कक्षा के फरहान ने कलेक्टर को सौंपा गुल्लक

सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले फरहान गौरी ने शुक्रवार को अपने गुल्लक में जमा राशि युवाओं के निशुल्क वैक्सीनेशन के लिए राज सीएमआरएफ कोविड वैक्सीन अकाउंट में जमा करवाने के लिए जिला कलेक्टर नमित मेहता को सौंपी। फरहान ने कहा कि जिला कलेक्टर द्वारा एक महीने का वेतन इस अकाउंट में जमा करवाने से संबंधित जानकारी मिलने पर प्रेरणा मिली।

इसके बाद शुक्रवार को जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर अपना गुल्लक मेहता काे दिया। जिला कलेक्टर ने इस पहल की सराहना की। कहा, यह प्रयास दूसरों के लिए प्रेरणादायी बनेगा। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री द्वारा प्रदेश के विभिन्न वर्गों के लोगों से वैक्सीनेशन के लिए डेडिकेटेड बैंक अकाउंट में सहयोग के लिए आह्वान किया था। इसके बाद अनेक लोग आगे आने लगे हैं। फरहान के पिता एएच गौरी नगर निगम में कमिश्नर हैं।

खबरें और भी हैं...