पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कलेक्टर ने कहा:मोबाइल टावर लगाने से पहले अधिकारी जगह का माैका देखे

बीकानेर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कलेक्ट्रेट में हुई जिला स्तरीय टेलीकॉम समिति की पहली बैठक

जिला स्तरीय टेलीकॉम समिति की पहली बैठक साेमवार काे कलेक्ट्रेट सभागार में कलेक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में हुई। इसमें मोबाइल टावर संबंधी जन शिकायतों, लगाने की अनुमति, नवीनीकरण संबंधी आवेदनों का निस्तारण, अनुमति की अस्वीकृति व शिकायतों तथा अनधिकृत टावरों की जब्ती, हटाने संबंधी शिकायतों का निस्तारण आदि पर चर्चा कर जानकारी ली गई। कलेक्टर ने मेहता ने कहा कि यह समिति की पहली बैठक है। टावर की एनओसी जारी करने से पहले संबंधित संस्था, विभाग मौका स्थल के निवासियों, जनप्रतिनिधियों को सुनकर टावर लगाने की जगह का चयन करें।

टावर लगाने वाली कंपनी को भी रेडियेशन के संबंध में क्षेत्र के लोगों की आशंकाएं दूर करनी चाहिए। उन्होंने डिपार्टमेंट ऑफ टेलीकम्यूनिकेशन की टीम की ओर से रूटीन सर्वें में रेडिएशन की जांच करने के निर्देश दिए।

बीएसएनएल के प्रतिनिधि को निर्देश दिए कि टीओटी की टीम के निरीक्षण के दौरान संबंधित विभागों को जानकारी दी जाए। बैठक में नगर निगम ने छह परिवेदनाएं प्रस्तुत की।

टावर कंपनी के प्रतिनिधि ने बताया कि आचार्य महाप्रज्ञ चौक में टावर लगाने के लिए कंपनी को नगर निगम ने अनुमति दी है, लेकिन आमजन एवं जनप्रतिनिधियों के एतराज जताने पर टावर लगाने का काम नहीं हाे पा रहा। इसी प्रकार से निगम से उन्हें पांच आपत्तियां और मिली हैं। ऐसा ही मामला नोखा पालिका क्षेत्र में है। बैठक में उप निदेशक (क्षेत्रीय) स्थानीय निकाय एएचगौरी, अतिरिक्त जिला कलेक्टर (शहर) अरूण प्रकाश शर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद ओम प्रकाश, नगर निगम आयुक्त पंकज शर्मा, यूआईटी सचिव नरेन्द्र सिंह राजपुरोहित एवं टेलीकॉम कंपनियाें के अधिकारी आदि माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...