पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई नाकाफी:सुपर स्प्रेडर बन घूम रहे बेमास्क लोग; 25 दुकानें एक दिन के लिए सीज, 54800 रुपए जुर्माना वसूला

बीकानेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोटगेट सब्जी मंडी - Dainik Bhaskar
कोटगेट सब्जी मंडी

कोरोना तेजी से फैलने लगा है। अप्रैल के मात्र छह दिन में ही 240 पॉजिटिव केस आ गए हैं। ऐसे में अत्यधिक सतर्कता रखनी जरूरी है, लेकिन लोग अब भी लापरवाह बने हुए हैं। बाजार और सब्जी मंडी में कोरोना एडवाइजरी का पालन नहीं हो रहा है। भास्कर टीम ने मंगलवार को कोटगेट सब्जी मंडी, केईएम रोड, कोटगेट, सट्‌टा बाजार, स्टेशन रोड पर रियलिटी चैक किया तो चिंताजनक हालात नजर आए।

दुकानदार और खरीदार दोनों ही मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर लापरवाह दिखे। किसी ने मास्क नहीं लगा रखा था तो किसी का मास्क नाक की बजाय ठुड्‌डी पर था। ऐसे लोग सुपर स्प्रेडर से कम नहीं। हमें सुपर स्प्रेडर बनने के बजाए जागरूक नागरिक बन मास्क व दो गज दूरी की पालना करनी चाहिए।

15929 ने लगवाया टीका 132 बूथ पर एक दिन में
कोरोना से बचाव के लिए मंगलवार को 132 बूथ पर 15 हजार 929 व्यक्तियों ने टीका लगवाया। सीएमएचओ डॉ. सुकुमार कश्यप ने बताया कि 13,442 को पहली जबकि 2,487 को वैक्सीन की दूसरी डोज लगाई गई।

राज्यस्तरीय टीम बीकानेर पहुंची : जिले में टीकाकरण के कवरेज को बढ़ाने तथा कोरोना नियंत्रण संबंधी गतिविधियों की समीक्षा करने राज्य स्तरीय टीम में शामिल अतिरिक्त निदेशक डॉ. राजा चावला व यूनिसेफ के शशांक सविता मंगलवार को बीकानेर पहुंचे। डॉ. राजा ने प्रतिदिन 20 हजार से अधिक वैक्सीनेशन का टारगेट पूरा करने के निर्देश सीएमएचआे को दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें