पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जनप्रतिनिधियों ने बढ़ाया हाथ:सभी सीएचसी पर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के लिए भाटी ने प्रभारी मंत्री को लिखा पत्र

बीकानेर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने कोविड-19 संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रभारी मंत्री एवं शिक्षा मंत्री गोविन्द सिंह डोटासरा तथा जिला कलेक्टर नमित मेहता को जिले के सभी उपखण्ड मुख्यालयों पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की सुविधा सुलभ कराने के लिए पत्र लिखा है। उन्होंने इस संबंध में प्रभारी मंत्री से बातचीत करते हुए डीएमएफटी मद से 100 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की आवश्कयता जताई।

भाटी ने मंगलवार को लिखे पत्र में कहा कि बीकानेर जिले में कोविड संक्रमण बहुत तेज गति से फैल रहा है। इससे जिला मुख्यालय पर स्थित पीबीएम चिकित्सालय में कोविड-19 के मरीजों का अत्यधिक दबाव है तथा चिकित्सालय में स्थित सभी ऑक्सीजन बेड भरे रहते है। ऐसी स्थिति में ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले कोविड संक्रमित लोगों के लिए बीकानेर जिले के प्रत्येक उपखण्ड मुख्यालय पर स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों पर कोविड केयर सेन्टर बनाये गए है, लेकिन इन पर पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन बेड उपलब्ध नहीं मिल पाते जिससे कोविड संक्रमित मरीजों का समय पर उचित इलाज नहीं हो पाता।

उन्होंने कहा कि उपखण्ड मुख्यालय के चिकित्सालयों में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर की व्यवस्था होने से पीबीएम चिकित्सालय पर भी दबाव कम हो सकेगा एवं ग्रामीण क्षेत्र के लोगों का समय पर चिकित्सा सुविधा मिल सकेगी। उच्च शिक्षा मंत्री भाटी ने महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति, गुढ़ा थर्मल प्लांट के एमडी और नेवली लिग्नाइट काॅर्पोरेशन बरसिंहसर के प्रोजेक्ट हैड और माइन्स एसोशियेशन के पदाधिकारियों से भी कोविड-19 संक्रमण के उपचार के लिए संसाधन उपलब्ध कराने के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें