पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेल:बीजू बन्ना क्लब बना डीबीपीएल चैंपियन; ट्रॉफी और 1 लाख रुपए मिले, उपविजेता को भी 51 हजार

बीकानेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दैनिक भास्कर और सकरनी व्हाइट सीमेंट का संयुक्त आयोजन, फाइनल में 7 विकेट से हारा विजय क्लब

बीजू बन्ना यूथ क्लब ने बीकानेर के सबसे बड़े क्रिकेट टूर्नामेंट डीबीपीएल की चमचमाती ट्राॅफी और एक लाख के पुरस्कार पर कब्जा जमा लिया। लीग का फाइनल मंगलवार को सार्दुल क्लब मैदान पर खेला गया, जिसमें बीजू बन्ना की टीम ने विजय सिंह मेमाेरियल क्लब काे सात विकेट से राैंद दिया।

जिले में सबसे बड़ी इनामी राशि वाले इस टूर्नामेंट में जिले की टॉप टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले हुए। विजेता टीम को 100000 और उपविजेता टीम को 51000 रुपए के चेक दिए गए। बेस्ट बैट्समैन, बेस्ट बॉलर, मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार पाकर खिलाड़ी काफी खुश नजर आए। दैनिक भास्कर और सकरनी व्हाइट सीमेंट के संयुक्त तत्वावधान में यह प्रतियोगिता करवाई गई थी। उच्च शिक्षा राज्य मंत्री भंवरसिंह भाटी ने टीमाें काे ट्राॅफी प्रदान की। उन्हाेंने कहा कि राष्ट्रीय स्तर के इस टूर्नामेंट के आयाेजन के लिए भास्कर काे बधाई। इसके जरिये बीकानेर के प्रतिभाशाली क्रिकेटराें काे टैलेंट दिखाने का मंच मिला। मैंने फाइनल के कुछ ओवराें का खेल देखा ताे मुझे वास्तव में ऐसा लगा कि मैं काेई बड़ा टूर्नामेंट देख रहा हूं।

8.3 ओवर में ही जीती बीजू बन्ना की टीम, शकील बने मैन ऑफ द फाइनल
फाइनल में विजय सिंह मेमोरियल की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया। ओपनर दीपू लेफ्टी 3 गेंदाें पर सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हो गए। इस्माइल ने 16 रन, विशाल गोदारा ने 35 रन बनाकर टीम को संभाला। इन दोनों के आउट होने के बाद अन्य खिलाड़ी कुछ ज्यादा नहीं कर पाए और टीम 8 विकेट पर 75 रन ही बना सकी। बीजू बन्ना क्लब के मोहम्मद शकील ने चार विकेट झटके।

विजेंद्र कुमार ने दो और एसपी शेखावत व राजपाल ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में बीजू बन्ना टीम के लिए ओपनर संजय भार्गव (21) और दीपक सुथार (22) ने 44 रन की साझेदारी की। चौथे नंबर के बल्लेबाज विजेंद्र कुमार ने 9 गेंदाें पर 3 छक्कों की मदद से 22 रन बनाकर 8.3 ओवर में ही टीम का स्कोर 81 रन पहुंचा कर 7 विकेट से जीत हासिल कर ली। विजय सिंह मेमोरियल के गेंदबाज विशाल गोदारा ने दो व अमित जांगिड़ ने एक विकेट लिया। 2 ओवर में 6 रन देकर 4 विकेट लेने वाले मोहम्मद शकील बने मैन ऑफ द मैच। पुरस्कार वितरण समारोह में सकरनी के सतपाल भंवरिया, खाओसा ग्रुप के योगेश रावत, मेहता कूलर से हेमंत मेहता, भारत बूट हाउस से जतीन यादव, खेल सेल्स से सेफ अली खान, निराला ऑप्टीकल से एल.एन.व्यास, राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के अशोक ओहरी व रतनसिंह शेखावत भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें