पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर की सड़कों पर दौड़ा पिंक ऑटो:पिंक ऑटो चलाने में प्रदेश में कोटा के बाद दूसरा शहर बना बीकानेर

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • महिला ड्राइवर, विधायक, मेयर और एसपी पहली सवारी, 1100 रुपए किराया दिया

शहर की सड़कों पर पहली बार बुधवार से पिंक ऑटो चलाया गया। इसके साथ ही पिंक ऑटो के मामले में बीकानेर प्रदेश में कोटा के बाद दूसरा शहर बन गया है। विधायक सिद्धि कुमारी, मेयर सुशीला कंवर और एसपी प्रीति चंद्रा पहली सवारी बनीं। ड्राइवर कौशल्या देवी को किराए के तौर पर 1100 रुपए दिए गए।

नगर निगम में आयोजित एक समारोह में केन्द्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ने महिला ड्राइवर को 30 हजार रुपए की सब्सिडी दिलवाने का भरोसा दिया। मेयर सुशीला कंवर राजपुरोहित ने निगम की ओर से किए जा रहे कार्यों की जानकारी देते हुए 2021 में सौ पिंक ऑटो शहर में चलाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि पिंक ऑटो के लिए 17 स्टैंड बनाए जाएंगे। इनकी चालक महिलाएं ही होंगी। पहली महिला चालक कौशल्या देवी का ऑटो उन्होंने दो माह के लिए बुक करने की भी बात कही। कलेक्टर नमित मेहता, निगम आयुक्त एएच गौरी, एसबीआई के एजीएम अनिल सहाय भी इस अवसर पर मौजूद थे।

विधायक की नसीहत बनी चर्चा का विषय
विधायक सिद्धि कुमारी ने इस मौके पर कहा कि पार्षदों की सुनवाई नहीं हो रही है। उन्होंने मेयर और कलेक्टर को इंगित करते हुए कहा कि पार्षदों की समस्याएं काफी हैं। उन्हें भी समय देना चाहिए। बड़ी मुश्किल से चुनाव जीतकर पार्षद बनते हैं। इसके बाद मेयर ने कहा कि सभी पार्षदों के वार्ड में 20-20 लाख के काम लगाए हैं। दोनों विधानसभा क्षेत्रों में दो-दो करोड़ के पैकेज टैंडर मंजूर किए हैं।

पिंक ऑटो में घूमी मेयर
मेयर सुशीला कंवर पिंक ऑटो से कोटगेट तक गईं। निगम से ऑटो रवाना हुआ तो विधायक सिद्धि और एसपी प्रीति चंद्रा भी साथ थीं, लेकिन दोनों जूनागढ़ के पास उतर गईं।

पार्षद बोले, जल्दबाजी में चलाया ऑटो
पार्षद जावेद पड़िहार ने कहा है कि शहर में पिंक ऑटो चलाने के पहले चार्जिंग पॉइंट और स्टैंड निर्धारित करने चाहिए थे। मनोज बिश्नोई ने कहा कि इस ऑटो पर दो लाख रुपए खर्च किए हैं। जबकि सवा लाख में भी ऑटो आता है। बीजेपी पार्षद कमल कंवर ने कहा कि विधायक ने पार्षदों के हित की बात कही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें