पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राेडवेज:प्रवासियाें के लिए बीकानेर डिपाे ने भेजी 440 बसें, पर नहीं मिला अब तक 83 लाख का भुगतान

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लाॅकडाउन के कारण आर्थिक संकट से जूझ रहे राेडवेज काे प्रवासियाें काे लाने व ले जाने का काम अब भारी पड़ गया है। प्रदेश के बहुत से जिलाें में उसके इस काम के बिलाें का भुगतान नहीं हुआ है। इसमें बीकानेर भी शामिल है। बीकानेर डिपाे का 83 लाख 26 हजार 774 रुपए का भुगतान अटक गया है। राेडवेज प्रशासन लगातार संबंधित जिला प्रशासन से भुगतान की मांग कर रहा है। 

लाॅकडाउन में पहले ताे बसाें के चक्के पूरी तरह ही जाम रहे। अब कुछ बसें चलीं ताे पर्याप्त यात्री भार नहीं मिला। इस बीच सरकार ने प्रवासियाें खासकर फंसे हुए श्रमिकाें काे अन्य प्रांताें से लाने या वहां पहुंचाने के लिए भी राेडवेज बसाें का उपयाेग किया। जिसका भुगतान संबंधित जिला प्रशासन काे करने के निर्देश दिए गए।

राेडवेज अधिकारियाें के अनुसार डिपाे स्तर से इसके बिल बनाकर पेश कर दिए गए पर प्रशासन ने अब तक पेमेंट करने में रुचि नहीं दिखाई। राेडवेज मुख्यालय जयपुर ने इसके लिए मुख्य सचिव तक काे पत्र जल्द भुगतान करने काे कहा है। 
जानिए कितनी बसें, कितने किलाेमीटर चली
बीकानेर डिपाे की ओर से लाॅकडाउन के दौरान अप्रैल में 39, मई में 383 व जून में 18 कुल 440 बसें इस काम में लगाई गई थी। ये बसें 1 लाख 46 हजार 22 किलाेमीटर चलीं। 
भुगतान के लिए प्रशासन से कर चुके आग्रह

  • लाॅकडाउन में प्रवासियाें काे घराें तक पहुंचाने के लिए डिपाे की ओर से संचालित की गई बसाें के भुगतान के लिए प्रशासन से लगातार संपर्क में हैं। बिल सबमिट किए जा चुके हैं।  -मुदित कटाेड़ा, यातायात निरीक्षक, बीकानेर डिपाे।
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें