पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्ड फ्लू का भय:बीकानेर में 24 कौवें, 4 कबूतर सहित 29 पक्षियों की मौत, खतरा लगातार बढ़ रहा

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्र में मृत अवस्था में मिले कौवें। - Dainik Bhaskar
बीकानेर के ग्रामीण क्षेत्र में मृत अवस्था में मिले कौवें।
  • लगातार 20 से ज्यादा मृत पक्षी मिल रहे हैं

बीकानेर में बर्ड फ्लू का खतरा लगातार बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 28 और पक्षियों की मौत हो गई है। अभी भी कौवों की मौत अन्य पक्षियों की तुलना में अधिक हो रही है। उपवन संरक्षक वी.एस जोरा ने बताया कि बुधवार को 24 कौवों की मौत विभिन्न क्षेत्रों में हुई है। वहीं चार कबूतर व एक अन्य पक्षी की मौत हो गई।

जोरा ने बताया कि बीकानेर के उन सभी क्षेत्रों में मृत पक्षियों का पता लगाया जा रहा है, पानी एकत्र होता है और जहां विदेशी पक्षियों का जमावड़ा हो रहा है। अब तक कोई विदेशी पक्षी मृत अवस्था में नहीं मिला है। इससे स्पष्ट है कि विदेशी पक्षियों में यह रोग अभी नहीं फैला है।

जोरा ने बताया कि मंगलवार को 18 कौओं व चार कबूतरों की मौत हुई थी। बीकानेर के लूणकरनसर, जयनारायण व्यास कॉलोनी, खाजूवाला, जामसर, नागणेचीजी मंदिर, कांकड़वाला, केसरदेसर, गजनेर, नापासर, खारी चारणान, महाजन, मान्याणा, आडसर बास में मृत पक्षी मिल रहे हैं। बीकानेर में अब तक किसी भी मृत पक्षी में बर्ड फ्लू की पुष्टि वन विभाग की ओर से नहीं की गई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

और पढ़ें