पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सर्दी में फिर गर्मी:बीकानेर में कड़ाके की सर्दी के बाद दाेपहरी गर्मी जैसी, श्रीगंगानगर व चूरू में भी पारा चढ़ा

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रात में सर्दी और कफ्र्यू के कारण सड़कों पर आवागमन ना के बराबर है। - Dainik Bhaskar
रात में सर्दी और कफ्र्यू के कारण सड़कों पर आवागमन ना के बराबर है।

बीकानेर में इन दिनों सर्दी के मौसम में गर्मी का अहसास होने लगा है। दरअसल, अधिकतम और न्यूनतम तापमान बढ़ रहा है। बुधवार को बीकानेर में न्यूनतम पारा 12.3 डिग्री सेल्सियस था तो अधिकतम 22.3 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा है। ऐसे में सर्दी के तेवर कम हो रहे हैं। दिन का कोहरा भी गायब हो गया है।

जिले में पिछले तीन दिन से अधिकतम व न्यूनतम तापमान में वृद्धि दर्ज की जा रही है। मंगलवार को बीकानेर में अधिकतम तापमान 21.6 और न्यूनतम पारा 9.4 डिग्री सेल्सियस था। वहीं सोमवार को अधिकतम 22.3 और न्यूनतम 13.4 डिग्री सेल्सियस तक जा पहुंचा था। तापमान में वृद्धि के साथ ही कोहरे से भी निजात मिल गई है। पिछले तीन दिन से कोहरा नहीं है, हालांकि हल्की धुंध के कारण मौसम थोड़ा ठंडा रहता है। धूप में तल्खी धीरे धीरे बढ़ रही है।

संभाग के चूरू और श्रीगंगानगर में भी डबल डिजिट में ही पारा चल रहा है। श्रीगंगानगर में अधिकतम तापमान 18.6 डिग्री सेल्सियस है तो न्यूनतम 12.1 डिग्री सेल्सियस है। वहीं चूरू में 18.4 अधिकतम और 12 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम पारा है। चूरू में पिछले सप्ताह तापमान माइनस 1.5 डिग्री तक पहुंच गया था।

22.3 13.4

21.6 9.4

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

और पढ़ें