पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रेरणा:स्टेट रोड साइक्लिंग में मनोहर बिश्नोई ने जीती 40 किमी की व्यक्तिगत रेस

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 19 जिलों के 200 से अधिक खिलाड़ी शामिल हुए प्रतियोगिता में
  • सेफ गेम के गोल्ड मेडलिस्ट मनोहर लाल 2022 के एशियाड गेम की तैयारी कर रहे हैं

राजस्थान साइक्लिंग एसोसिएशन के तत्वावधान में शनिवार से नाल रोड पर दो दिवसीय राजस्थान स्टेट रोड साइक्लिंग चैम्पियनशिप शुरू हुई। पहले दिन 40 किमी, 15 किमी और 10 किमी की साइक्लिंग प्रतियोगिता में जूनियर व सीनियर ने अपना दम दिखाया।प्रदेश सचिव ओम प्रकाश विश्वकर्मा ने बताया कि पहले दिन 40 किमी व्यक्तिगत स्पर्धा टाइम ट्रायल मेन में मनोहरलाल बिश्नोई प्रथम, मनीष थोरी द्वितीय व बिरमाराम तृतीय रहे। बाॅयज अंडर-16 व्यक्तिगत स्पर्धा में खेताराम, रविन्द्र व कपिल क्रमश: पहले, दूसरे व तीसरे स्थान पर रहे।

गर्ल्स अंडर-14 की 10 किमी व्यक्तिगत स्पर्धा में हर्षिता जाखड़ प्रथम, बंसती कुमावत द्वितीय तथा कशिश चौधरी तीसरे स्थान पर रहीं। 10 किमी व्यक्तिगत स्पर्धा बाॅयज अंडर- 14 में बजरंग ने पहला, मनफूल ने दूसरा तथा दिनेश गाट ने तीसरा स्थान हासिल किया।

तकनीकी निर्णायक के तौर पर राधेश्याम बिश्नोई, राधाकिशन छंगाणी, जितेन्द्र सिंह और किशन कुमार पुरोहित शामिल हुए। इससे पहले प्रतियोगिता का आगाज एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष शैलेश पेड़ीवाल ने हरी झंडी दिखाकर किया। प्रतियोगिता में 19 जिलों के 200 से अधिक खिलाड़ी शामिल हो रहे हैं। इन्हीं में से राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के लिए खिलाड़ी चयनित किए जाएंगे।

आज की प्रतियोगिता

रविवार को बॉयज अंडर-18, गर्ल्स अंडर-18 व अंडर-16 के साथ गर्ल्स सीनियर की स्पर्धाएं होंगी।

एशियाड में गोल्ड जीतने के लिए रोज 150 किमी साइक्लिंग करते हैं बीकानेर के मनोहर

राजस्थान पुलिस जयपुर में एसआई के पद पर कार्यरत मनोहर लाल बिश्नोई राज्य स्तरीय साइक्लिंग प्रतियोगिता में भाग लेने बीकानेर आए हुए हैं। मूल रूप से बीकानेर के मुरलीधर व्यास कॉलोनी के रहने वाले मनोहर 2016 में हुए सेफ खेल में 70 किमी की स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं। अब वे 2022 में होने वाले एशियाड गेम की तैयारी कर रहे हैं।

मनोहर बताते हैं कि उन्हें पहले रेलवे में नौकरी मिली, अब राजस्थान पुलिस में। उनका उद्देश्य नौकरी से बढ़कर देश के लिए गोल्ड जीतने का है। वे इसके लिए प्रतिदिन हार्ड प्रेक्टिस कर रहे हैं। 100-150 किमी की दूरी तक साइक्लिंग का प्रैक्टिस कर वे अपने टारगेट एचीव करने के समय को कम करने में लगे हैं। मनोहर बताते हैं कि एशियाड में गोल्ड मुश्किल है पर नामुमकिन नहीं। वे कहते हैं कि अब उनके पास रिसोर्सेज की कोई कमी नहीं है, ऐसे में उम्मीद करते हैं कि वे देश के लिए गोल्ड लेकर ही आएंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें