पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:सीएम खेमे में बीकानेर के मंत्री-विधायक... कल्ला ने याेग सिखाए भाटी कैबिनेट मीटिंग में भी रहे, कैंप की हर एक्टीविटी में शामिल मेघवाल

बीकानेर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बीकानेर जिले में कांग्रेस के तीन विधायक हैं, इनमें से दाे मंत्री, तीनाें गहलाेत खेमे में हैं शामिल

गहलाेत-पायलट के बीच चली रार में बीकानेर के विधायक पूरी तरह सीएम के खेमे में ही रहे। इनमें से कैबिनेट मंत्री डा.बी.डी.कल्ला एवं उच्च शिक्षा राज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी जहां मंत्रिपरिषद की मीटिंगाें में भी शामिल रहे वहीं तीसरे विधायक गाेविंदराम मेघवाल भी विधायकाें की मीटिंगाें से लेकर कैंप की हर गतिविधि में सक्रिय बताए जा रहे हैं। हालांकि सामान्यतया राज्यमंत्री कैबिनेट मीटिंग में नहीं रहते लेकिन भाटी के विभागीय मसले शामिल हाेने के कारण वे मंगलवार काे हुई इस मीटिंग में माैजूद रहे। दिन की शुरुआत जहां राजनीतिक गहमागहमी और तनाव के बीच हुई उस दाैर में भी कैबिनेट मंत्री डा.बी.डी.कल्ला ने कूकस के हाेटल में राेजमर्रा की तरह याेगा से दिन शुरू किया। उन्हें देख कई विधायक भी आ गए। एक तरह की काेचिंग क्लास शुरू हाे गई।

उच्च शिक्षाराज्यमंत्री भंवरसिंह भाटी भी हर गतिविधि में सक्रिय रहने के साथ ही मंत्रिपरिषद की मीटिंग, विधायक दल की मीटिंगाें में माैजूद रहे। खाजूवाला के विधायक गाेविंदराम मेघवाल काे भी इस कैंप में माैजूद रहने के साथ लगातार सक्रिय देखा गया।

हालांकि विधायकाें-मंत्रियाें ने फिलहाल सभी से फाेन पर बातचीत में परहेज किया लेकिन दाेपहर में नए प्रदेशाध्यक्ष की घाेषणा पर गाेविंदसिंह डाेटासरा काे मिलकर बधाई दी। डा.कल्ला ने उन्हें गले लगाकर बधाई दी। जब कांग्रेस के 21 विधायक थे उस वक्त से भंवरसिंह उनके सदन के साथी हैं। ऐसे में यह रिश्ता भी बधाई की गरमाहट में दिखा।

अनुभव का लाभ

प्रदेशाध्यक्ष रह चुके केबिनेट मंत्री डॉ. बीडी कल्ला नए अध्यक्ष डोटासरा के साथ। मानों अनुभव का लाभ देने को तैयार।

सदन का साथ

जिस वक्त सदन में कांग्रेस के 21 ही विधायक थे उस वक्त से साथी रहे डोटासरा को गर्मजोशी से बधाई देते नजर आए भाटी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें