पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Bikaner's Daughter And Son Became Lieutenants In The Army, Said If You Get An Opportunity, You Will Kill Enemies, Welcome On Reaching Home

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गौरव के पल:बीकानेर की बेटी और बेटा सेना में लेफ्टिनेंट बने, कहा- मौका मिला तो दुश्मनों को मारेंगे, घर पहुंचने पर स्वागत

बीकानेर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बीकानेर के दो युवा भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बने हैं। कमीशन लेकर घर लौटने पर रविवार को उनका अभिनन्दन किया गया। दोनों ने सेना में रहकर देश सेवा का संकल्प लिया है। गांधी कॉलोनी निवासी गौरव शर्मा ने बीकानेर इंजीनियरिंग कॉलेज से सिविल इंजीनियरिंग में बीटेक की थी।

उसके बाद सेना में भर्ती होने के लिए परीक्षाएं दी। पिता गोविंद शर्मा ओटीएस में टीए हैं। माता डॉ सुधा शर्मा जिला परिषद में पहली लोकपाल रही हैं। गौरव की बहन अनामिका गुरुग्राम में एक प्राइवेट कंपनी में जॉब कर रही है।

इसी प्रकार जयनारायण व्यास कॉलोनी निवासी रिटायर्ड बैंक कर्मी जगमोहन सक्सेना की पुत्री कृति भी लेफ्टिनेंट पद पर कमीशन लेकर रविवार को दिल्ली से लौटी है। कृति भी इंजीनियर है। लुधियाना के गुरुनानक देव इंजीनियरिंग कॉलेज से इलेक्ट्रॉनिक एंड कम्युनिकेशन में 2016 में बीटेक किया था। उसके बाद कम्पीटिशन की तैयारी में जुट गई। सीडीएस की परीक्षा पास करके आर्मी जॉइन की। कृति की माता डॉ संगीत सक्सेना महिला पॉलिटेक्निक में प्रिंसिपल हैं।

छोटे भाई आकाश मोहन सक्सेना का प्लेसमेंट हैदराबाद की आईटी कंपनी में इसी साल हुआ है। दोनों लेफ्टिनेंट के घर उत्सव का माहौल है। कोरोना गाइडलाइंस की पालना करते हुए पारिवारिक मित्र और रिश्तेदारों ने उनका अभिनन्दन किया। दोनों से बात की तो बोले, मौका मिला तो दुश्मनों को मारकर देश की रक्षा करेंगे। गौरव और कृति ने अपने स्विमिंग गुरु विजय शर्मा से आशीर्वाद भी लिया। ट्रेनिंग में जाने से पूर्व दोनों ने मेडिकल कॉलेज में विजय शर्मा से स्विमिंग सीखी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर विजय भी हासिल करने में सक्षम रहेंगे। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से ...

और पढ़ें