पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मधु आचार्य की 19 कृतियों का लोकार्पण हुआ:बीकानेर के साहित्यकार लगातार सृजन कर बचा रहे पुस्तक संस्कृति को: चारण

बीकानेर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

धरणीधर रंगमंच पर गुरुवार को मधु आचार्य आशावादी की 19 कृतियों का एक साथ लोकार्पण हुआ। सोशल डिस्टेंसिंग व मेहमानों की निर्धारित संख्या के साथ हुए कार्यक्रम में देश व प्रदेश के लोग वर्चुअल रूप से जुड़े। मुख्य अतिथि राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के पूर्व अध्यक्ष डॉ. अर्जुनदेव चारण ने कहा कि बीकानेर पुस्तक संस्कृति का गढ़ है।

आज के दौर में जहां हर व्यक्ति के पास मोबाइल है, ऐसे में बीकानेर का एक साहित्यकार लगातार सृजन कर रहा है, पुस्तकें लिख रहा है तो इससे जाहिर होता है कि बीकानेर में पुस्तक संस्कृति को बचाए रखने के लिए कृत संकल्पित है। विशिष्ट अतिथि डॉ. श्रीलाल मोहता ने कहा कि बीकानेर में रचनात्मकता एक परंपरा है, मेरा मानना है कि बीकानेर से कालजयी सृजन भी सामने आएगा।

उन्होंने कहा कि साहित्य के क्षीरसागर में निरंतर मंथन जारी है। अध्यक्षता करते पूर्व सरपंच रामकिसन आचार्य ने कहा कि रचनाकार जो लिखता है, उसे पढ़ने से समाज संस्कारित होता है। अपनी रचनाओं पर बोलते हुए मधु आचार्य ने कहा कि उनके सृजन को आगे लाने में बहुत सारे लोगों का हाथ है, इसलिए अगर कुछ अच्छा कर पाया तो यह उनकी सफलता है।

मेरी सार्थकता तभी है, जब मेरे लिखे हुए को पढ़ा जाए और सवाल किए जाएं। लोकार्पित कृतियों पर बुलाकी शर्मा व जनसंपर्क अधिकारी हरिशंकर आचार्य ने पत्रवाचन किया। इस अवसर पर किसन व्यास, पेंटर धर्मा, रामसहाय हर्ष व शंकरसिंह राजपुरोहित का सम्मान किया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें