एप से क्रिकेट सट्‌टे का बीकानेर में पहला मामला:25 कस्टमर आईडी से ऑनलाइन रकम लगवा रहे थे सटोरिये; 3 रिमांड पर, अब इनसे भी पूछताछ करेगी पुलिस

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आईडी के आधार पर अब 25 सटोरियों से पूछताछ की जाएगी। - Dainik Bhaskar
आईडी के आधार पर अब 25 सटोरियों से पूछताछ की जाएगी।

जयनारायण व्यास कॉलोनी में पकड़े गए ऑन लाइन सट्‌टे की छानबीन में करीब 25 कस्टमर आईडी मिली है। पुलिस अब इन लोगों से भी पूछताछ करेगी। तीनों बुकी को बुधवार को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है। मोबाइल एप के जरिए क्रिकेट सट्‌टे का यह पहला केस बताया जा रहा है। इसे लेकर पुलिस अब और भी सतर्क हो गई है। जयनारायण व्यास कॉलोनी एसएचओ अरविंद भारद्वाज ने बताया कि बुकी किशनलाल, गिरधारीलाल और पकंज गिरी को बुधवार को कोर्ट में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया गया है।

उनके लैपटॉप में करीब 25 सटोरियों की कस्टमर आईडी मिली है, जिनका सट्‌टा बुक किया जा रहा था। यानी तीनों जने 25 लोगों को ऑन लाइन सट्‌टा करवा रहे थे। आईडी के आधार पर अब 25 सटोरियों से पूछताछ की जाएगी। इनमें से कुछ ऐसे हैं, जो पैसा लुटा चुके हैं। भारद्वाज ने बताया कि तीनों ने रिमी कोडा और राकेश देवड़ा से पैनल आईडी ले रखी थी। इन दिनों को भी गिरफ्तार किया जाएगा। क्योंकि मुख्य सटोरिए यही हैं। मास्टर आईडी इन्हीं के पास हैं। इनके तार मुम्बई से जुड़े हुए हैं।

दोनों की गिरफ्तारी के बाद पता चलेगा कि बीकानेर में कितने लोगों को पैनल आईडी देकर सट्‌टे का खेल कब से चलाया जा रहा है। गौरतलब है कि पुलिस और डीएसटी टीम ने मंगलवार रात व्यास कॉलोनी में हेमू सर्किल के पास किराए के एक मकान में छापा मारकर ऑन लाइन सट्‌टा पकड़ा था। आरोपी corelax.com नामक एक मोबाइल एप्लीकेशन पर ऑन लाइन क्रिकेट सट्‌टा कर रहे थे। पुलिस को वहां से नकदी, लैपटॉप व फोन नंबर की लिस्ट मिली थी।

सट्‌टा लगाने वाले की मुखबिरी से ही पकड़ा गया वरना ट्रेसिंग मुश्किल
क्रिकेट मैच के सीजन में सट्‌टे का खेल खूब खेला जाता है। पुलिस भी सटोरियों के पीछे पड़ी रहती है। पुलिस से बचने के लिए सटोरियों ने ऑनलाइन सट्‌टे का विकल्प निकाल लिया है। अब मोबाइल एप के जरिए घर बैठे आराम से सट्‌टा किया जाने लगा है। यह खेल तभी पकड़ में आता है जब सटोरियों के बीच संबंधों में खटास पैदा हो जाए या किसी सटोरिए को बड़ा आर्थिक नुकसान हो। व्यास कॉलोनी में पकड़ा गए सट्‌टे की वजह भी यही बताई जा रही है।

खबरें और भी हैं...