पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • BSF And NCB Are Interrogating Strictly, Both Smugglers Are Opening The Secret, From Where The Heroin Was Pushed, The Officers Reaching There

तस्करों से BSF और NCB कर रही है पूछताछ:जहां से हेरोइन पकड़ी, वहां दोनों को लेकर पहुंची टीम, स्थानीय लोगों की भूमिका पर भी जांच जारी; 283 करोड़ की हेरोइन तस्करी का है मामला

बीकानेर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
हिरासत में गिरफ्तार तस्कर। - Dainik Bhaskar
हिरासत में गिरफ्तार तस्कर।

BSF के राजस्थान फ्रंटियर में अब तक की सबसे बड़ी तस्करी को अंजाम देने में विफल रहे पंजाब के दोनों युवकों से सुरक्षा एजेंसियों ने सख्ती के साथ पूछताछ शुरू कर दी है। शनिवार को दोनों युवकों को न्यायालय में पेश किया गया था, जहां से 7 दिन के रिमांड पर भेजा गया। अब दोनों को BSF ने अपनी हिरासत में रखते हुए पूछताछ शुरू की है। तीन दिन पहले 283 करोड़ रुपए की 56 किलोग्राम हेरोइन की खेप BSF ने पकड़ी थी।

NCB के डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेंद्र सिंह के साथ बीकानेर आए कई आला अधिकारियों ने रविवार को भी पूछताछ की। दोनों युवकों को उस जगह भी ले जाया गया है, जहां से उन्होंने पाइप के माध्यम से हेरोइन निकाल ली थी। दरअसल, मौके से यह पता लगाया जा रहा है कि किस तरह से पाइप डाला गया और किस तरह से खींचकर भारतीय तस्कर भाग रहे थे।

BSF के DIG पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि अभी कुछ दिन और दोनों युवकों से पूछताछ की जाएगी। इस पूछताछ में मुख्य भूमिका नारकोटिक्स अधिकारियों की है जबकि BSF भी अपने स्तर पर सूचनाएं एकत्र कर रही है। इसके अलावा पुलिस और IB भी पता लगाने में जुटी है कि स्थानीय लोगों की कोई भूमिका है या नहीं। वैसे शुरूआती पूछताछ में इन युवकों ने स्पष्ट कर दिया था कि वो अपने स्तर पर ही यहां पहुंचे थे।

तीसरे की तलाश अभी जारी

इसी मामले में एक और युवक की तलाश की जा रही है। स्थानीय पुलिस भी उस शख्स को ढूंढ रही है जो गाड़ी लेकर तस्करी वाली जगह तक पहुंचा था। कौन सी गाड़ी थी और कौन चला रहा था? इस बारे में पता लगाया जा रहा है। गिरफ्तार युवकों से मिली जानकारी के आधार पर उसे पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है। वाहन चालक उसी रात फरार हो गया था।

बहादुर जवान सम्मानित

उधर, तस्करी को रोकने वाले जांबाज जवानों को रविवार को BSF IG ने सम्मानित किया। खाजूवाला पहुंचे IG ने तस्करी में गिरफ्तार युवकों से पूछताछ करने के साथ ही BSF जवानों को पुरस्कृत किया। इन जवानों को लिफाफे थमाये गए, साथ ही संबोधन में उनकी तारीफ की।

BSF IG पहुंचे बांदली पोस्ट : जवानों से कहा, आपकी सजग चौकसी से देश सुरक्षित

खबरें और भी हैं...