कोरोना का कहर जारी:बीएसएफ डीआईजी और 11 जवान संक्रमित; कोविड केयर सेंटर शुरू, अब तक 150 से ज्यादा ठीक हो चुके

बीकानेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना ने सीमा प्रहरियों पर भी हमला बोला है। डीआईजी सहित बड़ी संख्या में जवान संक्रमित हो रहे हैं। इसे देखते हुए हुए बीएसएफ सेक्टर मुख्याल में कोविड केयर सेंटर स्थापित किया गया है। जयपुर रोड स्थित बीएसएफ सेक्टर मुख्यालय के कोविड केयर सेंटर में 11 जवान भर्ती हैं। अब तक 150 जवान ठीक हो चुके हैं।

डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ को भी संक्रमित होने के कारण होमाइसोलेट होना पड़ा। उन्होंने बताया कि सभी जवानों और उनके परिवार वालों को कोरोना एडवाइजरी का पालन सख्ती से करने के लिए पाबंद किया हुआ है। बिना मास्क और सेनिटाइजर किसी को प्रवेश नही दिया जा रहा है। कोविड केयर सेंटर में डीएसएफ के डॉक्टर शुभेंदु सिंह की टीम संक्रमित जवानों की देखभाल कर रहे हैं। ऑक्सीजन की भी कमी नहीं है। जरूरत पड़ने पर आर्मी ने भी मदद करने का भरोसा दिलाया है। इसके अलावा कलेक्टर नमित मेहता के भी सम्पर्क में हैं। वे नियमित मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

जेल की दो महिला प्रहरी और एक बंदी पॉजिटिव

बीकानेर सेंट्रल जेल में दो महिला प्रहरी और एक बंदी कोरोना पॉजिटिव आए हैं। अब जेल में कुल 23 बंदी और 6 स्टाफ कर्मचारी पॉजिटिव हैं। जेल अधीक्षक परमजीत सिंह सिद्धू ने बताया कि कैंप लगाकर जेल के सभी बंदी और स्टाफ कर्मचारियों की कोरोना जांच करवाई गई थी। 21 बंदी दूसरे जिलों की जेलों से ट्रांसफर होकर बीकानेर आए थे। जेल में संक्रमण रोकने के सभी उपाय किए जा रहे हैं।

खबरें और भी हैं...