पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बटालियन का दौरा:जयपुर में बीएसएफ के जवान आवास व परिवहन स्थल का उद्घाटन हुआ

बीकानेर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीजी ने 126 बटालियन की आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा, सैनिक सम्मेलन में की हौसला अफजाई

बीएसएफ डीजी राकेश अस्थाना ने बुधवार को जयपुर स्थित 126 बटालियन का दौरा किया। इस अवसर पर उन्होंने आंतरिक सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और जवानों की हौसला अफजाई की। नौ महीने में डीजी का यह तीसरा राजस्थान दौरा है। इससे पूर्व वे दो बार बीकानेर बॉर्डर आ चुके हैं।

जयपुर में कालीघाटी स्थित बीएसएफ 126 बटालियन परिसर में नवनिर्मित जवान आवास और परिवहन स्थल का उद्घाटन किया तथा आंतरिक सुरक्षा पर अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस मौके पर सैनिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि बीएसएफ भारत की पहली सुरक्षा पंक्ति है और किसी भी बाहरी व आंतरिक खतरों को नाकाम करने में सक्षम है।

सीमा पर कठिन हालात में मुस्तैदी से ड्यूटी करने पर उन्होंने जवानों की हौसला अफजाई की। राजस्थान फ्रंटियर आईजी पंकज गूमर, बीकानेर सेक्टर डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ (अतिरिक्त चार्ज, जयपुर बीएसएफ डीआईजी), डीआईजी जी मुधकर, कमांडेंट राजीव कुमार भी इस अवसर पर मौजूद रहे।

बावा अध्यक्ष अनु अस्थाना भी डीजी के साथ बटालियन के दौरे पर आईं। उन्होंने बावा की ओर से संचालित गतिविधियों का जायजा लिया। कोमल गूमर, अंबिका राठौड़, नीतू रानी ने उनका स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...