पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

राजस्थान में पेट्रोल पर सियासत:मंत्री कल्ला का केंद्र पर हमला, कहा- पेट्रोल की कीमतों के लिए केंद्र सरकार ही दोषी, मंत्री ने यह नहीं बताया कि राज्य में वैट ज्यादा क्यों

बीकानेर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेस ने जवाबी हमले के लिए कुछ इस तरह का पोस्टर तैयार किया है। - Dainik Bhaskar
कांग्रेस ने जवाबी हमले के लिए कुछ इस तरह का पोस्टर तैयार किया है।

प्रदेश में बढ़ते अपराधों पर हमलावर हुई भारतीय जनता पार्टी को जवाब देने के लिए कांग्रेस ने जवाबी हमला शुरू कर दिया है। पार्टी के आदेश पर अब राज्य सरकार के मंत्रियों ने पेट्रोल के मुद्दे पर केंद्र सरकार पर हमले करने शुरू कर दिए हैं।

कैबिनेट मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने कहा है कि दुनियाभर में कच्चे तेल की कीमतों में कमी आ रही है, लेकिन मोदी सरकार तरह-तरह के टैक्स लगाकर गरीब और मध्यम वर्गीय परिवार की कमर तोड़ रही है।

यहां जारी एक बयान में डॉ. कल्ला ने कहा है कि केंद्र सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों पर नियंत्रण नहीं कर पा रही है। ऐसी संवेदनहीन सरकार देश ने पहली बार देखी है। रोजमर्रा की चीज की कीमतें अत्यधिक बढ़ गई है। आम आदमी की जेब पर डाका डाला जा रहा है। केंद्र ने 100 दिन में महंगाई कम करने का वादा किया था, लेकिन कीमतों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कच्चे तेल की कीमतों के लिए भी मोदी सरकार को दोषी ठहराया गया है। उन्होंने कहा कि कच्चे तेल की कीमतें कम हो रही हैं, लेकिन हमारे देश में पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। हालांकि मंत्री कल्ला ने इस पर बयान नहीं दिया कि देश में सबसे ज्यादा वैट वाले राजस्थान में राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल पर वैट कम कब करेगी।

कांग्रेस का वर्चुअल हमला

दरअसल, भाजपा पर जवाबी हमला करने के लिए कांग्रेस ने वर्चुअल हमला शुरू किया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्चुअल आंदोलन के नाम पर महंगाई के लिए केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराने की कोशिश की है। पार्टी ने सभी बड़े नेताओं को पेट्रोल सहित अन्य उत्पादों की बढ़ती महंगाई के लिए केंद्र सरकार पर हमले करने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए अधिकांश नेता अपने सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अब केंद्र के खिलाफ बयान दे रहे हैं।

'मोदी मतलब महंगाई'

खुद पार्टी प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द डोटासरा ने सोशल मीडिया पर #ModiMatlabMehangai पोस्टर जारी किया है। तरह-तरह के मीम व पोस्टर बनाकर सोशल मीडिया पर जारी किए गए हैं। डोटासरा ने अपने बयान में केंद्र सरकार को महंगाई के साथ ही वैक्सीन के मामले में भी फेल बताया है।

खबरें और भी हैं...