पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अपराध:केबल काटकर बिजली चोरी कराने वाला गिरोह सक्रिय

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिजली चोरी का नया तरीका, पुलिस को मामला सौंपा

शहर में ऐसा गिरोह सक्रिय है, जो चालू लाइन में भी आर्मोर्ड केबल काटकर लोगों को बिजली चोरी करा रहा है। शहर में विद्युत आपूर्ति कर रही बीकेईएसएल ने ऐसे कई मामले पकड़े हैं। अब इन मामलों को पुलिस को सौंप दिया गया है। बीकेईएसएल के सीओओ शांतनु भट्टाचार्य ने बताया कि शहर में बिजली चालू रहते हुए आर्मोर्ड केबल को काटकर बिजली चोरी कराने वाला गिरोह सक्रिय है।

चालू लाइन में कट लगाकर आम व्यक्ति बिजली चोरी नहीं कर सकता है। यह काम बिजली मामलों का अनुभवी ही कर सकता है। कंपनी की सतर्कता टीम ने 26 जून को डिविजन 4 के सांसियों के मोहल्ला में अचानक जांच की, तो वहां कई जगह आर्मोर्ड केबल कटी मिली। चार मकानों में केबल काटकर बिजली चोरी पकड़े जाने पर चार लोगों के खिलाफ वीसीआर भरी गई।

इसके बाद कंपनी ने कटी केबल बदलकर नई केबल लगा दी। 2 जुलाई को फिर सांसियों के मोहल्ले में बिजली बंद की शिकायत मिली, तो क्षेत्र के कनिष्ठ अभियन्ता को मौके पर भेजा गया। उन्होंने वहां देखा कि नई लगाई गई आर्मोर्ड केबल क्षतिग्रस्त है और बिजली चालू है।

केबल में कट लगने से वहां की बिजली आपूर्ति बंद हो गई थी। बाद में पुलिस के सहयोग से सांसियों के मोहल्ले की बिजली बहाल की गई। भट्टाचार्य ने बताया कि बिजली चालू रहते हुए केबल में कट लगाना मानव जीवन के लिए खतरनाक साबित हो सकता है, इससे कभी भी बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इस बारे में पुलिस में मामला दर्ज करा दिया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें