महामारी / कॉलेज परीक्षाएं रद्द की जाएं

X

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:15 AM IST

बीकानेर. कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए कॉलेज परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की गई है। मंगलवार को इस संबंध में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता महाराजा गंगासिंह विश्वविद्यालय के कुलपति से मिले। डूंगर कॉलेज के छात्र संघ महासचिव बीरबल कुमावत ने बताया कि परीक्षाओं को लेकर असमंजस जल्द से जल्द दूर हो और विद्यार्थियों के सामने तस्वीर साफ करने की मांग की गई।

एबीवीपी के महेंद्र ढाका ने कुलपति को ज्ञापन देकर कहा कि वर्तमान समय में बीकानेर में कोरोना विस्फोट हो रहा है ऐसे में परीक्षाएं रद्द हो। विद्यार्थियों को  सीबीएसई के भांति विकल्प दिया जाए। राजस्थान के अलावा हरियाणा सहित अन्य राज्यों से आने वाले विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए श्रेष्ठ विकल्प अपनाया जाए। प्रतिनिधिमंडल में महानगर मंत्री हेमंत सुथार, मुकेश पूनिया, रामनिवास बिश्नोई, काननाथ गोदारा,प्रखर मित्तल, हनुमान सिंह, देवेन्द्र ख्याली, कमल चारण,संदीप बिश्नोई आदि शामिल हुए।

इधर, बेमियादी धरना शुरू

कोरोना संक्रमण काल में कॉलेज परीक्षाओं को स्थगित करने की मांग को लेकर विद्यार्थी संघर्षरत हैं। इसी कड़ी में मंगलवार से एनएसयूआई ने डूंगर कॉलेज परिसर में अनिश्चितकालीन धरना शुरू कर दिया है। जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा ने कहा की वर्तमान में इस महामारी के बावजूद परीक्षाओं का आयोजन करना विद्यार्थियों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ होगा। साथ ही परीक्षाओं के आयोजन से ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले विद्यार्थियों में संक्रमण के कारण कोरोना का फैलाव ग्राम स्तर पर होने से इस महामारी को नियंत्रण कर पाना असम्भव होगा।

डूंगर कॉलेज छात्रसंघ अध्यक्ष कृष्णकुमार गोदारा ने कहा की वर्तमान में महामारी के चलते उत्पन्न हुई आर्थिक चुनौती को देखते हुए विद्यार्थियों की वर्तमान सत्र की फीस माफ की जाए।  एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष रामनिवास कूकणा ने कहा सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोट करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर बीकानेर मे एनएसयूआई के बैनर तले बेमियादी धरना शुरू किया। धरने पर पूर्व सचिव राजूराम गोदारा, दिनेश कस्वां, मोहित चारण आदि बैठे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना