पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अपहरण:बच्चे का अपहरण कर 2 कराेड़ की फिराैती मांगी, बात नहीं बनी तो 5 लाख में सौदा तय हुआ, 2 घंटे बाद फिरौती की रकम लेते पकड़ाया

बीकानेर8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • देशनोक में घर के बाहर खेल रहे बच्चे काे बाइक पर उठा ले गया,फिरौती मांगी लेता दबोचा गया
  • पता बताने का झांसा देकर बच्चे को बाइक पर बैठा लिया फिर डरा-धमकाकर ओरण भूमि में ले गया

देशनाेक में एक युवक ने घर के बाहर खेल रहे बालक का अपहरण किया और उसे जान से मारने की धमकी देकर घरवालाें से दाे कराेड़ रुपए की फिराैती मांगी। पुलिस ने दाे घंटे बाद ही युवक काे पांच लाख रुपए की फिराैती लेते दबाेच लिया और बालक काे उसके घरवालाें काे साैंप दिया। देशनाेक में वार्ड संख्या 13 निवासी अशाेक मूंधड़ा का नवीं कक्षा में पढ़ने वाला पुत्र राम मूंधड़ा (13) बुधवार काे सायंकाल अपने घर के आगे खेल रहा था। इस दाैरान गांव में रहने वाला युवक भूपेश चारण बाइक पर सवार हाेकर वहां पहुंचा।

उसने बालक से पड़ाेस में रहने वाले किसी शख्स का पता बताने का झांसा देकर उसे बाइक पर बैठा लिया। बालक काे डरा-धमकाकर अपहरण कर ओरण भूमि में ले गया। बालक से नंबर पूछकर उसकी मां काे फाेन किया और जान से मारने की धमकी देकर दाे कराेड़ रुपए की फिराैती मांगी। मां ने फाेन अपने पति अशाेक काे थमा दिया।

घरवालाें ने इतने रुपए नहीं हाेने की बात कही ताे भूपेश एक कराेड़, 50 लाख, 20 लाख रुपए पर आ गया और आखिर में पांच लाख रुपए लाने काे कहा। उसने राम की घरवालाें से बात भी करवाई। परिजनाें ने पुलिस काे घटना के बारे में बता दिया।

राम के पिता अशाेक पांच लाख रुपए लेकर परिक्रमा राेड पर नरसिंह माेहता की प्याऊ के पास ओरण भूमि पर पहुंचे जहां भूपेश ने रुपए ले लिए। इसी दाैरान रात आठ बजे पुलिस ने भूपेश काे गिरफ्तार कर लिया। उससे फिराैती के पांच लाख रुपए भी बरामद कर लिए। पुलिस ने बालक काे उसके परिजनाें काे साैंप दिया। एसएचओ अनाेपसिंह ने बताया कि राम के ताऊ ओमप्रकाश मूंधड़ा की रिपाेर्ट पर अभियुक्त के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। अभियुक्त से पूछताछ की जा रही है।

ऐसे पकड़ा गया...किडनैपर लाेकेशन बदलता रहा...परिजन पुलिस को बताते
करने के लिए चार-पांच बार घरवालाें काे फाेन किया। घरवाले भी फाेनकर लगातार उससे संपर्क साधते रहे जिससे कि लाेकेशन का पता चलता रहे। भूपेश ने चालाकी दिखाते हुए घरवालाें काे फिराैती के रुपए लेकर पहले गीगासर, फिर नेशनल हाइवे सहित अलग-अलग स्थानाें पर बुलाया। आखिरकार उसने नरसिंह माेहता की प्याऊ के पास ओरण भूमि में आने काे कहा और वहीं पकड़ा गया।

खबरें और भी हैं...