शिकायत के बाद निरीक्षण:देर रात कोविड हॉस्पिटल के ऑक्सीजन प्लांट पहुंचे कलेक्टर, सप्लाई चेन जांची

बीकानेर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लेते कलेक्टर। - Dainik Bhaskar
हॉस्पिटल में ऑक्सीजन प्लांट का जायजा लेते कलेक्टर।

पीबीएम एमसीएच कोविड हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सप्लाई में रुकावट की शिकायत के बाद कलेक्टर नमित मेहता ने गुरुवार देर रात को ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया। उन्होंने भर्ती गंभीर मरीजों के लिए ||ऑक्सीजन की उपलब्धता और सप्लाई प्रेशर, इलाज तथा अन्य व्यवस्थाओं की समीक्षा की तथा सख्त हिदायत दी कि किसी भी स्तर पर ऑक्सीजन का अपव्यय नहीं हो। यहां तैनात पुलिस कर्मी को इस पर नजर रखने के निर्देश दिए।

कलेक्टर रात ग्यारह बजे बाद एमसीएच विंग पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारियों से जानकारी ली। मेहता ने कहा कि एक-एक मरीज का जीवन हमारे लिए अहम है और हमारी प्राथमिकता हर जीवन को बचाना ही होनी चाहिए। किसी भी मरीज के इलाज में कोताही नहीं हो। आवश्यक जीवन रक्षक दवाओं, आक्सीजन की उपलब्धता के लिए हर सम्भव प्रयास किए जा रहे हैं।

वर्तमान परिस्थितियों के मद्देनजर बेस्ट सर्विस डिलीवरी के लिए चिकित्सक अतिरिक्त संवेदनशीलता रखें। इस दौरान निगम आयुक्त ए एच गौरी, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य डॉ. आर्य, पीबीएम अस्पताल अधीक्षक डॉ. गुंजन सोनी, डॉ. सुरेंद्र वर्मा सहित वरिष्ठ चिकित्सा व प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित रहे।

बिजली गुल होते ही मची अफरातफरी : एमसीएच कोविड हॉस्पिटल में गुरुवार रात बिजली गुल होने से अफरातफरी मच गई। रात करीब 10 बजे अचानक बिजली गुल हो गई। आईसीयू में वेंटिलेटर पर भर्ती रोगियों को लेकर उनके परिजन घबरा गए। कुछ ही देर बाद बिजली वापस आने से लोगों को राहत मिली। पीबीएम अधीक्षक डॉ गुंजन सोनी एमसीएच विंग में ही थे। उन्होंने बताया की ट्रिपिंग के कारण पांच मिनट के लिए बिजली गुल हुई थी। हमारे पास आधे घंटे का बैकअप रहता है।

खबरें और भी हैं...