पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी की मामला:बीएसएनएल ऑफिस में हुई आगजनी की जांच के लिए कमेटी गठित

बीकानेर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

काेर्ट परिसर के पास स्थित बीएसएनएल के ऑफिस में हुई आगजनी की घटना काे जांचने के लिए कमेटी का गठन किया गया। कमेटी दाे दिन में बीएसएनएल के उच्चाधिकारियाें काे रिपाेर्ट पेश करेगी। उसके बाद काेई फैसला लिया जाएगा। बीएसएनएल के डीजीएम ब्रजेश कटारिया ने बताया कि तीन अप्रेल काे आग बिल्डिंग के फ्स्र्ट फ्लाेर में लगी, जिस वजह से वहां अकाउंटेंट का ऑफिस, वसूली का रिकार्ड और कुर्सियां, टेबल तथा कंप्यूटर जल गए थे।

करीब सात लाख रुपए का नुकसान हाेने का अंदेशा जताया गया था। अब कमेटी के अधिकारी पता लगाएंगे कि आग किन कारणाें से लगी। बिल्डिंग में सुरक्षा काे लेकर किस तरह के उपकरणाें की कमी है, जिसे भविष्य में लगाया जाना आवश्यक है।

हालांकि एक बार अधिकारियाें की टीम माैका देख चुकी है। रिपाेर्ट बनने के बाद अगर जरूरत महसूस हुई ताे अधिकारी दुबारा माैका मुआयना कर सकते है। अब रिपाेर्ट आने पर फैसला लिया जाएगा कि भवन में फायर इंस्टूमेंट्स की क्या कंडीशन है। उन्हें अपग्रेड किया जाना है या फिर नए लगाने है।

रिकाॅर्ड डवलप करने का काम शुरू
उन्हाेंने बताया कि कार्यालय में रखी फाइल जल गई थी, लेकिन अधिकांश रिकार्ड सर्वर पर है, जाे रिकवर करने का काम शुरू कर दिया गया है। लाेकल कंप्यूटर के रिकार्ड का ई-मेल व अन्य डिवाइस के माध्यम से बैकअप लेंगे। कुछ अकाउंट के स्टेटमेंट निकालने हैं। उन्हें इधर-उधर मेल पर ट्रेस करने का काम शुरू हाे चुका है। सारा रिकार्ड दुबारा तैयार करने में एक सप्ताह का वक्त लगेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें