पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्माण कार्य:जमीन अलाॅट नहीं हाेने से मुरलीधर व्यास कॉलोनी में अटका जीएसएस निर्माण

बीकानेर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुरलीधर व्यास कॉलोनी में प्रस्तावित 132 केवी जीएसएस का निर्माण घाेषणा के चार महीने बाद भी शुरू नहीं हो सका है। ऊर्जा मंत्री डाॅ. बीडी कल्ला ने 21. 25 करोड़ रुपए की लागत से यहां जीएसएस बनाने की घाेषणा की थी। सूत्राें के अनुसार गेमना पीर राेड पर बनने वाले 132 केवी के जीएसएस काे लेकर विभाग ने भले ही तैयारियां शुरू कर दी है, लेकिन जमीन का अलाॅटमेंट अभी तक नहीं हुआ है। ऐसे में निर्माण कार्य शुरू नहीं हाे पा रहा है। जमीन काे लेकर फाइल कलेक्टर के पास गई हुई है। बताया गया है कि जमीन का अलाॅटमेंट राज्य सरकार लेवल पर हाेना है। इस वजह से काम में देरी हाे रही है।

उधर, राजस्थान प्रसार निगम के एक्सईएन अजय मल्हाेत्रा ने बताया कि गेमना पीर राेड पर साढ़े तीन हेक्टेयर जमीन काे अलाॅटमेंट हाेते ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। इस वित्तीय वर्ष में इस प्राेजेक्ट काे पूरा कर लिया जाएगा। गाैरतलब है कि नए जीएसएस के निर्माण से मोहता सराय से लक्ष्मीनाथ जी का मंदिर, गोपेश्वर बस्ती, चेतनानन्द 33 केवी सब स्टेशन के आस-पास का एरिया, नत्थूसर गेट के अन्दर के परकोटे का एरिया, सुजानदेसर, गौशाला 33 केवी सब स्टेशन से होने वाले क्षेत्र की विद्युत आपूर्ति का लाभ होगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें