पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Construction Of Railway Under Bridge Near Lalgarh Railway Hospital Will Reduce The Distance, Residents Will Also Get Benefit In Chaukhunti Area

जरूरत की खबर:लालगढ़ रेलवे अस्पताल के पास रेलवे अंडर ब्रिज बनने से कम होगी दूरियां, चौखूंटी क्षेत्र में भी निवासियों को मिलेगा लाभ

बीकानेर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दो अंडर ब्रिज का उद्घाटन करते बी.डी कल्ला। - Dainik Bhaskar
दो अंडर ब्रिज का उद्घाटन करते बी.डी कल्ला।

बीकानेर की रेलवे क्रासिंग समस्या का समाधान करने के लिए दो नए रेलवे अंडर ब्रिज तैयार किए जा रहे हैं। इससे मुख्य मार्गों से निकलने वाले यात्रियों को रेल फाटक के खुलने का इंतजार नहीं करना पड़ेगा। इस काम पर नगर विकास न्यास करीब चार करोड़ रुपए खर्च करेगा, जबकि रेल लाइन के नीचे का काम रेलवे स्वयं करवायेगा, हालांकि खर्च नगर विकास न्यास ही देगा। ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने सोमवार को इन दोनों रेलवे अंडर ब्रिज का शिलान्यास किया।

एक अंडर ब्रिज लालगढ़ रेलवे स्टेशन और रेलवे अस्पताल के बीच में बन रहा है। यहां अंडरब्रिज बनने से मोहल्ला पजाबगिरान, सुभाषपुरा, रानीसर बास, एम.एस. कॉलेज के आसपास के निवासियों को लाभ मिलेगा तो दूसरी तरफ मुक्ता प्रसाद नगर, रेलवे कॉलोनी व गजनेर रोड की तरफ रहने वाले हजारों परिवारों को लाभ मिलेगा। इसके अलावा दूसरा चौखूंटी के पास अंडर ब्रिज बनेगा। इससे भी चौखूंटी के दोनों तरफ रहने वाले लोगों को लाभ मिलेगा। आमतौर पर लोग अवैध रूप से रेलवे लाइन को क्रास करके एक से दूसरी तरफ जाते हैँ लेकिन ये अंडर ब्रिज बनने से सुविधा मिलेगी।

लंबा चक्कर काटना पड़ता था

लालगढ़ एरिया में बन रहे रेलवे अंडर ब्रिज से शहर के बड़े हिस्से को लंबा चक्कर काटने से निजात मिलेगी। अभी मुक्ता प्रसाद नगर के नागरिक को एमएस कॉलेज जाने के लिए पुल से होकर जाना पड़ता है। ओवर ब्रिज बनने से उसे दो से तीन किलोमीटर कम चक्कर काटना पड़ेगा। इसी तरह मुक्ता प्रसाद नगर, रामपुरा बस्ती से पीबीएम अस्पताल जाने के लिए भी रास्ता छोटा हो जायेगा।

ये काम भी होंगे

डॉ. कल्ला ने दैनिक भास्कर को बताया कि वार्ड 55 के सामुदायिक भवन के लिए विधायक कोष से दस लाख रुपये स्वीकृत किए तथा कृपाल भैरव मंदिर में ट्यूबवैल बनेगा। गोगागेट से उदयरामसर सर्किल और उरमूल सर्किल से करमीसर फांटा तक की सड़क को सिक्स लेन का करवाया जा रहा है। नगर विकास न्यास की ओर से सर्वोदय बस्ती और पूगल रोड सब्जी मंडी सड़क को चौड़ा किया जा रहा है। मुख्यमंत्री की ओर से शहरी क्षेत्र में सड़कों से जुड़े कार्यों के लिए 7.5 करोड़ रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

खबरें और भी हैं...