पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से मौत:बीकानेर में कोरोना से मौत का सिलसिला शुरू; परकोटे के मरीज की जयपुर में मौत, रिपोर्ट पॉजिटिव आई

बीकानेर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब तीन लाख के पार पहुंच गया है। गुरुवार तक ही बीकानेर में तीन लाख 364 का वैक्सीनेशन हो चुका है। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब तीन लाख के पार पहुंच गया है। गुरुवार तक ही बीकानेर में तीन लाख 364 का वैक्सीनेशन हो चुका है।

बीकानेर में कोरोना भयावह स्थिति में पहुंच गया है। जयपुर के एक निजी अस्पताल में बीमार की मृत्यु हो गई, जो यहां परकोटे के भीतर रहने वाला था। चिकित्सा विभाग की जयपुर से जारी रिपोर्ट में एक मौत का आंकड़ा दिया गया है।

जानकारी के अनुसार, परकोटे के भीतर रहने वाले एक व्यक्ति कोरोना के अलावा बीमारियों के लिए जयपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहां कोरोना जांच में रिपोर्ट पॉजिटिव आई और बाद में मृत्यु भी हो गई। कोरोना की दूसरी लहर में बीकानेर में मृत्यु का यह पहला मामला है। इससे पहले बीकानेर में 167 मौत होने की पुष्टि चिकित्सा विभाग ने की थी, जबकि पोस्ट कोविड से मौत का आंकड़ा इसमें शामिल नहीं है जो इस संख्या से भी कहीं अधिक थी।

पॉजिटिविटी रेट में वृद्धि

बीकानेर में अप्रैल महीने में ही 374 कोरोना पॉजिटिव आ चुके हैं। औसतन हर रोज 41 पॉजिटिव केस आ रहे हैं। जिले में इस बार ग्रामीण क्षेत्रों में भी पॉजिटिव केस बड़ी संख्या में आ रहे हैं। जबकि शहरी क्षेत्र में सबसे बड़ा हॉट स्पॉट गंगाशहर बना हुआ है। इस क्षेत्र में औसतन हर रोज पांच रोगी पॉजिटिव आ रहे हैं। इसके बाद भी प्रशासन की ओर से यहां कोई ठोस कदम नहीं उठाये गए हैं।

वैक्सीनेशन तीन लाख के पार

बीकानेर में वैक्सीनेशन का आंकड़ा अब तीन लाख के पार पहुंच गया है। गुरुवार तक ही बीकानेर में तीन लाख 364 का वैक्सीनेशन हो चुका है। शुक्रवार को भी बीकानेर में 130 से अधिक बूथ पर वैक्सीनेशन होगा। इसी के साथ अब राजनीतिक पार्टियां भी वैक्सीनेशन के लिए शिविरों का आयोजन कर रही है। इससे संख्या में तेजी आएगी। बीकानेर में पिछले कुछ दिनों से औसतन पंद्रह हजार नागरिक रोज वैक्सीनेशन करवा रहे हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति पूर्णतः अनुकूल है। बातचीत के माध्यम से आप अपने काम निकलवाने में सक्षम रहेंगे। अपनी किसी कमजोरी पर भी उसे हासिल करने में सक्षम रहेंगे। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और...

और पढ़ें