• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Continuous Increase In The Number Of Patients Admitted In Bikaner, Fifty Patients Admitted, In Which Twenty Percent Are On Oxygen Support

पीबीएम में बढ़ रहे रोगी:बीकानेर में 50 मरीज भर्ती, जिसमें बीस परसेंट ऑक्सीजन सपोर्ट पर

बीकानेरएक वर्ष पहले
पांच दिन से हेल्थ डिपार्टमेंट के बुलेटिन में महज 17 रोगी बताए जा रहे हैं।

अगर आप ये समझ रहे हैं कि इस बार कोरोना ज्यादा खतरनाक नहीं है तो ऐसी भूल नहीं करे। बीकानेर के पीबीएम अस्पताल में भर्ती मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। इतना ही नहीं इन मरीजों में हर पांचवां मरीज अब ऑक्सीजन सपोर्ट पर है। कुछ रोगियों को वैंटिलेटर पर भी लेना पड़ रहा है। लगातार बिगड़ रहे हालात के बीच बीकानेर में दो रोगियों की मौत भी हो चुकी है। रविवार को सुबह की रिपोर्ट में 370 कोरोना पॉजिटिव आए हैं।

पीबीएम अस्पताल के अधीक्षक डॉ. परमेंद्र सिरोही ने बताया कि अस्पताल में इस समय पचास के करीब रोगी भर्ती हो चुके हैं और इस संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। कुछ दिन पहले तक पंद्रह रोगी थे, जो अब बढ़कर पचास के पास पहुंच गए हैं। इन रोगियों में दस को ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया है। वहीं दो रोगी बाइपेप पर है। ये वेंटीलेटर से पहले के हालात है।

पीबीएम अस्पताल सबसे बड़ा स्प्रेड सेंटर

अगर आप बिना किसी काम के पीबीएम अस्पताल जा रहे हैं तो सावधान रहें। अस्पताल में ही सबसे ज्यादा कोरोना रोगी मिल रहे हैं। अस्पताल में भर्ती रोगियों की कोरोना जांच की जा रही है। इनमें जो पॉजिटिव आ रहे हैं, उन्हें एमसीएच विंग में शिफ्ट किया जा रहा है। हर वार्ड में हो रही जांच में कोई न कोई पॉजिटिव मिल रहा है। ऐसे में सामान्य वार्ड भी संक्रमण फैला रहे हैं। कैंसर अस्पताल से भी कुछ रोगियों के पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एमसीएच विंग में शिफ्ट कर दया गया है।

हेल्थ डिपार्टमेंट के आंकड़े गलत

CMHO की ओर से जारी होने वाली रिपोर्ट में मह 17 रोगियों को हॉस्पिटल में भर्ती बताया गया है। हकीकत में ये संख्या पचास के पास पहुंच चुकी है। शनिवार दोपहर तक ही 43 रोगी भर्ती हो चुके थे। वहीं पिछले पांच दिन से हेल्थ डिपार्टमेंट के बुलेटिन में महज 17 रोगी बताए जा रहे हैं।