बिना परमिशन के निर्माण:वार्ड 36 में हाईमास्क लगाने काे लेकर फिर बढ़ी तकरार

बीकानेरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

एक तरफ नगर निगम गंगाशहर में नगर विकास न्यास क्षेत्र में सड़क तक बिना अनापत्ति प्रमाण पत्र के बनाती है तो दूसरी ओर वार्ड में हाई मास्क लगाने के लिए भी यूआईटी से एनओसी मांगती है। मंगलवार को निगम आयुक्त ने वार्ड 36 में हाई मास्क लगाने की मांग पर नगर विकास न्यास काे पत्र लिखाकर अनापत्ति प्रमाण पत्र मांग लिया। इस पार्षद कमला कंवर भड़क गई और निगम आयुक्त पर मेयर के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया।

रामलीला मैदान इंदिरा कॉलेज, टैक्सी स्टेंड और राजकीय प्राथमिक स्कूल के पास हाई मास्क लगाने की मांग पार्षद ने की थी। निगम आयुक्त ने लिखा कि ये वार्ड न्यास क्षेत्र में आता है इसलिए हाई मास्क लगाने से पहले न्यास की एनओसी जरूरी है। भाजपा के उपाध्यक्ष व पार्षद पुत्र भगवान सिंह मेड़तिया ने आयुक्त पर आरोप लगाया कि वे मेयर के इशारे पर एक वार्ड के साथ अन्याय कर रहे हैं।

वार्ड 14 जाे मेयर का वार्ड है वाे भी न्यास क्षेत्र है लेकिन वहां 40 लाख का अतिरिक्त काम हाे रहा है। उसके लिए निगम ने न्यास से एनओसी नहीं ली। उल्लेखनीय है कि नगर निगम और न्यास के बीच लंबे समय से खीचतान चली आ रही है। न्यास कई बार निगम के कामों में ये कहकर अडंगा लगा चुका कि उनसे एनओसी नहीं ली।

मेडिकल कॉलेज चौराहे पर भी इन दोनों के बीच विवाद की वजह से ही पानी जमा रहा। भास्कर ने मुद्दा उठाया तो उसका समाधान निकाला जा रहा है। लेकिन अब वार्ड स्तर पर अब परमीशन जारी कर निगम प्रशासन अब पार्षदों के बीच किरकिरी का कारण बनने लगा है।

खबरें और भी हैं...