पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन:पेयजल सप्लाई को लेकर विवाद, अंबेडकर कॉलोनी के बाशिंदों ने बंद कर दी सप्लाई

बीकानेर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जलदाय विभाग के अभियंता और पुलिस ने मौके पर पहुंच कर निपटाया मामला

पेयजल सप्लाई को लेकर अंबेडकर कॉलोनी में रविवार को विवाद हो गया। कुछ लोगों शिवबाड़ी टंकी पहुंच गए और सप्लाई बंद कर दी। एक बारगी लाेग पानी की टंकी पर चढ़कर प्रदर्शन करने लगे। विवाद सुबह करीब 11 बजे पेयजल सप्लाई शुरू होने के बाद हुआ।

अंबेडकर कॉलोनी गली नम्बर 6 में बिजली गुल कर दी गई। जबकि एक से पांच नम्बर गली में घरों में लाइट आ रही थी। जब घरों में पानी नहीं पहुंचा तो लोग सड़क पर आ गए। जलदाय विभाग के शिवबाड़ी टँकी पहुंच कर पूरी सप्लाई को ही बन्द कर दिया।

सूचना मिलने पर विभाग के अभियंता और पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पार्षद मनोज नायक ने कहा कि पेयजल सप्लाई के समय पूरे एरिया की लाइट ना काट कर एक गली की ही लाइट कटी जा रही है। टेल एरिया होने के कारण लोगों के घरों में पानी नहीं पहुंच पाता। जबकि एक से पांच नम्बर गली में लाइट रहती है। लोग बूस्टर लगाकर पानी खींच रहे हैं। जलदाय विभाग के अभियंताओं ने आश्वासन दिया कि एक जून से पेयजल सप्लाई सुचारू कर दी जाएगी। उसके बाद लोग लौट गए।

ये है मामला

नहरबंदी के कारण पेयजलापूर्ति अव्यवस्थित है। लोगों ने घरों में बूस्टर लगा रखे हैं। अम्बेडकर कॉलोनी में बिजली की सप्लाई अलग अलग सब स्टेशन से आती है। इसलिए पेयजल सप्लाई के समय पूरे इलाके की बिजली एक साथ नहीं कट रही है। इससे टेल एरिया में रहने वाले लोगों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पाता। इसे लेकर मोहल्ले में विवाद की स्थिति है।

खबरें और भी हैं...