पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Bikaner
  • Corona Positive Again Found In Bikaner, Jamsar Youth Found Corona Infected, Active Cases Increased To Three In The District Again

बीकानेर में कोरोना:बीकानेर में फिर मिला कोरोना पॉजिटिव, जामसर का युवक कोरोना संक्रमित मिला, जिले में फिर एक्टिव केस बढ़कर तीन हुए

बीकानेर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बीकानेर में वैक्सीनेशन। - Dainik Bhaskar
बीकानेर में वैक्सीनेशन।

बीकानेर में एक सप्ताह से कोरोना पॉजिटिव का एक भी मामला नहीं आने के बाद बुधवार सुबह फिर एक पॉजिटिव केस सामने आया है। यह संक्रमित जामसर गांव का रहने वाला 26 वर्षीय युवक है। वहीं दूसरी ओर जिले में वैक्सीनेशन को लेकर अभियान तेज हो गया है। मंगलवार को ही बीकानेर में फिर एक लाख कोरोना डोज लगाई गई।

मंगलवार को जिलेभर करीब साढ़े तीन सौ RTPCR जांच की गई, जिसमें सिर्फ एक पॉजिटिव है। इस युवक की जांच पीबीएम अस्पताल के कोविड ओपीडी में की गई थी। इसके अलावा 118 और टेस्ट हुए लेकिन वो सभी नेगेटिव रहे। उधर, लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर 47 व बीकानेर रेलवे स्टेशन पर 23 जांच की गई लेकिन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव रही है। इन दिनों परीक्षा के लिए बीकानेर रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में युवक पहुंच रहे हैं लेकिन जांच बहुत कम हो रही है। मिल्ट्री हॉस्पिटल से दस सेम्पल लिए गए, ये सभी नेगेटिव रहे। इसके अलावा गुंसाईसर, लालगढ़ रेलवे हॉस्पिटल, एयरफोर्स स्टेशन, फोर्ट डिस्पेंसरी, सांवतसर, कालू, छत्तरगढ़ में भी कोरोना जांच की गई।

वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह

बीकानेर में मंगलवार को 478 केंद्रों पर एक लाख वैक्सीन डोज लगाए गए हैं। बीकानेर में एक सप्ताह में लगातार दूसरी बार एक लाख से अधिक वैक्सीन डोज लगाई गई है। जिले में अब तक सोलह लाख से अधिक वैक्सीन डोज लग चुकी है। तीन लाख से ज्यादा को दोनों डोज लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...